आज तय होगा हार के बाद केशव मौर्य को क्या मिलेगा? दिल्ली में यूं बनेगी सरकार की रूपरेखा

यूपी तक

• 07:49 AM • 16 Mar 2022

यूपी चुनाव में BJP गठबंधन को मिली बड़ी जीत के बाद अब हर तरफ यही चर्चा है कि आगामी सरकार की रूपरेखा कैसी होगी. इस…

UPTAK
follow google news

यूपी चुनाव में BJP गठबंधन को मिली बड़ी जीत के बाद अब हर तरफ यही चर्चा है कि आगामी सरकार की रूपरेखा कैसी होगी. इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार उत्तर प्रदेश में क्या तीन डिप्टी CM बनेंगे? इन सबके बीच केशव प्रसाद मौर्य को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है. इसके पीछे की बड़ी वजह केशव प्रसाद मौर्य का चुनाव हार जाना भी है.

यह भी पढ़ें...

केशव प्रसाद मौर्य इस बार सिराथू से चुनाव नहीं जीत पाए हैं. SP गठबंधन से पल्लवी पटेल ने उन्हें शिकस्त दी है. ऐसे में अब चर्चा यह है कि यूपी की नई सरकार में केशव प्रसाद मौर्य की कोई बड़ी भूमिका होगी भी या नहीं?

दिल्ली में आज BJP की बड़ी बैठक

इस सारे कयासों के बीच आज दिल्ली में BJP की बड़ी बैठक होने जा रही है. कार्यकारी CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल और केशव प्रसाद मौर्या बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने वाले हैं. 

इस बैठक में नए मंत्रिमंडल पर चर्चा होनी है. साथ ही चुनाव की समीक्षा, भविष्य में संगठन के कामकाज पर भी चर्चा की जाएगी. 

ऐसी भी चर्चा है कि केशव मौर्य भले चुनाव हार गए हों लेकिन BJP का केंद्रीय नेतृत्व उनके कद को कम करना नहीं चाहता है. ऐसे में यह देखना अहम होगा कि दिल्ली की बैठक में केशव मौर्य के लिए क्या संभावनाएं निकल कर सामने आती हैं.

क्या नए डिप्टी CM में केशव का नाम भी होगा?

यूपी में तीन डिप्टी CM होने की चर्चाओं के बीच बेबी रानी मौर्य और स्वतंत्र देव सिंह का नाम भी इस रेस में सामने आ रहा है. पिछली सरकार में योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के बीच सबकुछ ठीक नहीं होने को लेकर भी अटकलबाजियां शुरू से लेकर अंत तक चलती रहीं. ऐसे में यह देखना भी अहम होगा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अब जबकि BJP ने जीत हासिल की है तो नई व्यवस्था में केशव प्रसाद मौर्य को कैसे एडजस्ट किया जाएगा.

नए मंत्रिमंडल में BJP के सामने सामाजिक जातीय समीकरण साधने के साथ अपना दल और निषाद पार्टी जैसे सहयोगियों को भी एडजस्ट करना है. ऐसी स्थिति में अब सबकी निगाहें दिल्ली दरबार पर टिकी हैं कि आखिर वहां से कैसी तस्वीर सामने आती है.

    follow whatsapp
    Main news