वाराणसी: MLC चुनाव में मुकाबला दिलचस्प! BJP ने भी बृजेश सिंह के खिलाफ उतारा प्रत्याशी

रोशन जायसवाल

22 Mar 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 09:33 AM)

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्थानीय प्रशासनिक क्षेत्र चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में कुल 5 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिन्होंने कुल 12 सेट में फॉर्म…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्थानीय प्रशासनिक क्षेत्र चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में कुल 5 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिन्होंने कुल 12 सेट में फॉर्म भरा है. वाराणसी का मुकाबला इसलिए भी दिलचस्प माना जा रहा है, क्योंकि पिछली बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव में प्रत्याशी न खड़ा करके वाराणसी सेंट्रल जेल में बाहुबली नेता डाॅन बृजेश सिंह का समर्थन किया था. मगर इस बार बृजेश सिंह के खिलाफ बीजेपी ने डाॅ. सुदामा सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है, जबकि यहां से बीएसपी और कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि यूपी में स्थानीय निकाय की कुल 36 सीटों पर 9 अप्रैल को चुनाव होना है. इसी कड़ी में वाराणसी में भी नामांकन के अंतिम दिन एसपी ने अपने उम्मीदवार उमेश यादव को, तो बीजेपी ने डाॅ. सुदामा सिंह पटेल का पर्चा भरवाया. वहीं, निर्दल प्रत्याशी के रूप में बृजेश सिंह और उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने पहले ही पर्चा भर दिया था और अंतिम दिन फिर से एक-एक सेट में पर्चा भरा. इसके अलावा, लोकदल से प्रत्याशी जयराम पांडेय मैदान में हैं. इस तरह से वाराणसी MLC सीट पर कुल 5 प्रत्याशी मैदान में है, जिन्होंने कुल 12 सेट में नामांकन का पर्चा भरा है.

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी स्थानीय MLC निर्वाचन के लिए कुल 5 नामांकन मिल चुके हैं और स्क्रूटनी के बाद पता चलेगा कि कितने पर्चे वैध हैं. उन्होंने बताया कि नाम वापसी 24 मार्च को दोपहर तीन बजे तक की जाएगी और इसके पता चलेगा कि कुल कितने प्रत्याशी मैदान में हैं.

बता दें कि वाराणसी सहित भदोही और चंदौली को मिलाकर कुल तीन जनपद इसमें शामिल हैं. चुनाव आयोग के ऑब्जर्वर भी आ चुके हैं और उन्हीं के सामने अंतिम दिन का नामांकन हुआ है. वहीं, आगे तीन-चार दिनों में मतदान की तैयारियों को पूरा करा लिया जाएगा.

विधान परिषद चुनाव: फिर M-Y समीकरण के सहारे SP, जानें लिस्ट में कितने यादव-मुस्लिम

    follow whatsapp
    Main news