झांसी में तीसरे चरण की वोटिंग: जिले में स्लो मतदान, एसपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

अमित श्रीवास्तव

• 04:48 AM • 20 Feb 2022

यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. बुंदेलखंड के झांसी में सुबह से ही पोलिंग स्टेशन पर मतदाता दिखने शुरू…

UPTAK
follow google news

यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. बुंदेलखंड के झांसी में सुबह से ही पोलिंग स्टेशन पर मतदाता दिखने शुरू हो गए. हालांकि 9 बजे तक की वोटिंग की बात करें तो अन्य जिलों की तुलना में झांसी में स्लो पोलिंग देखने को मिल रही है. झांसी जिले में बबीना, झांसी नगर, मऊरानीपुर (एससी) और गरौठा विधानसभा सीटों के लिए पोलिंग हो रही है.

यह भी पढ़ें...

चुनाव आयोग की तरफ से जारी सुबह 9 बजे तक के आंकड़ों की बात करें तो झांसी में औसतन 7.69 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है. यूपी में तीसरे चरण के लिए 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. 16 जिलों की औसत की बात करें, तो सुबह 9 बजे तक 8.15 फीसदी मतदान हुआ है. यानी झांसी जिला औसत मतदान से भी पीछे चल रहा है.

समाजवादी पार्टी ने झांसी में मतदान को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत भी की है. एसपी ने ट्वीट कर लिखा है, ‘झांसी जिले की 224 मऊरानीपुर विधानसभा बूथ संख्या 118 सरसेंदा पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित. संज्ञान ले तत्काल प्रभाव से ईवीएम बदलवा कर सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करें चुनाव आयोग.

बताते चलें कि झांसी जिले में 45 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनमें सबसे अधिक प्रत्याशी गरौठा विधानसभा में हैं. सभी प्रत्याशियों के चुनावी भविष्य का फैसला 15,11,525 लाख मतदाता करने जा रहे हैं. इनमें 7,06,077 महिला मतदाता हैं. मतदान के लिए झांसी जिले में 1539 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

    follow whatsapp
    Main news