BJP के सारे दिग्गजों को दिख रहा बस उत्तर प्रदेश! दिसंबर में ‘मिशन यूपी’ पर पीएम मोदी

अभिषेक मिश्रा

• 01:00 PM • 04 Dec 2021

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को इस बात का भली-भांति अंदाजा है कि यूपी के आगामी विधानसभा में पार्टी का क्या कुछ दांव पर लगा है.…

UPTAK
follow google news

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को इस बात का भली-भांति अंदाजा है कि यूपी के आगामी विधानसभा में पार्टी का क्या कुछ दांव पर लगा है. यह प्रदेश बीजेपी के लिए कितना अहम है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी के सारे दिग्गज नेताओं का फोकस अब यूपी ही है.

यह भी पढ़ें...

यूपी का रण जीतने के लिए अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत सभी बड़े नेता बार-बार यहां का दौरा कर रहे हैं. इन सबमें खास हैं पीएम मोदी के ताबड़तोड़ दौरे. इसी क्रम में उम्मीद है कि पीएम दिसंबर में भी यूपी के चौथे पर दौरे करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी के दो दौरे तय हैं. बाकी दो दो दोरे भी इस महीने के अंतिम दो सप्ताह में संभावित हैं. पीएम मोदी प्रयागराज जा सकते हैं, जहां एक हजार कन्याओं के सामूहिक विवाह का कार्यक्रम होना है. इसी के साथ इस बात के भी चर्चे हैं कि कानपुर में मेट्रो सेवा के उद्घाटन के लिए भी पीएम मोदी आ सकते हैं.

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ खुद कह चुके हैं कि कानपुर मेट्रो का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी दिसंबर के अंत में कानपुर आकर या वर्चुअली ही मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं.

यूपी चुनाव से पहले पीएम मोदी गोरखपुर में HURL खाद कारखाना और AIIMS का उद्घाटन भी करने वाले हैं. इसके अलावा वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसी तरह 13 दिसंबर को पीएम मोदी वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. इन दोनों कार्यक्रमों की आधिकारिक पुष्टि पीएमओ से हो चुकी है. बाकी दो कार्यक्रमों के लिए भी पीएमओ की अनुमति आनी बाकी है.

पीएम मोदी ने यूपी को लेकर अपनी सक्रियता में काफी इजाफा किया है. पिछले महीने पीएम ने यूपी के चार दौरे किए. पीएम मोदी बीजेपी के सबसे अहम चुनावी चेहरे हैं और यूपी में उनकी लोकप्रियता पर सवार होकर पार्टी फिर सत्ता वापसी का ख्वाब बुन रही है. यही वजह है कि पीएम मोदी ने अगले कुछ महीनों के लिए यूपी पर खास फोकस कर रखा है.

पिछले महीने पीएम मोदी ने लखनऊ, झांसी और महोबा जिलों का दौरा किया था. महोबा और झांसी में पीएम मोदी की बड़ी रैलियां हुईं और उन्होंने कई योजनाओं का उद्घाटन भी किया. पिछले हफ्ते पीएम ने जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. इससे पहले पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का भी उद्घाटन कर चुके हैं.

कृषि कानून: पीएम मोदी का मास्टर स्ट्रोक या आगामी यूपी चुनावों में वोट का खौफ?

    follow whatsapp
    Main news