सीतापुर जेल से रिहा हुए आजम खान, बेटे अब्दुल्ला रहे साथ, रिहाई के बाद पहुंचे इस नेता के घर

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान आखिरकार दो सालों के लंबे समय के बाद शुक्रवार सुबह सीतापुर जेल से रिहा गए. आजम…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान आखिरकार दो सालों के लंबे समय के बाद शुक्रवार सुबह सीतापुर जेल से रिहा गए. आजम खान की रिहाई के वक्त उनके बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम अपने समर्थकों के साथ मौजूद रहे. इसके अलावा जेल के गेट पर शिवपाल यादव और सपा विधायक आशु मलिक भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार सुबह 7:30 बजे आजम खान की रिहाई को लेकर कागजी कार्रवाई के बाद कुछ ही देर में उनकी रिहाई हो गई. जेल से निकलने के बाद आजम खान पूर्व विधायक अनूप गुप्ता के घर पहुंचे.

आपको बता दें कि आजम खान 27 महीने से सीतापुर की जेल में बंद थे. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान की अंतरिम जमानत का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आजम खान दो हफ्तों के अंदर किसी सक्षम कोर्ट के सामने नियमित जमानत की अर्जी दाखिल करेंगे. नियमित जमानत तक उनकी अंतरिम जमानत जारी रहेगी.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की जमानत याचिका का मंगलवार को विरोध किया था. साथ ही, उन्हें ‘‘भूमि कब्जा करने वाला’’ और ‘‘आदतन अपराधी’’ करार दिया था.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान की रिहाई पर ट्वीट करते हुए कहा है, ‘सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मा. श्री आज़म ख़ान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है. जमानत के इस फ़ैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं. पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुक़दमों में बाइज़्ज़त बरी होंगे.’

    follow whatsapp
    Main news