मैनपुरी-खतौली-रामपुर उपचुनाव: सरकारी तंत्र पर भेदभाव का आरोप लगा सपा ने EC से की शिकायत

संजय शर्मा

• 09:41 AM • 30 Nov 2022

Mainpuri-Khatauli-Rampur by-election: उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सरकारी तंत्र पर भेदभाव और तरफदारी करने…

UPTAK
follow google news

Mainpuri-Khatauli-Rampur by-election: उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सरकारी तंत्र पर भेदभाव और तरफदारी करने का इल्जाम लगाते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को निर्वाचन आयोग से शिकायत की. सपा के नेता राम गोपाल यादव ने इस आशय का ज्ञापन आयोग को सौंपा.

यह भी पढ़ें...

यूपी में मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी चुनावों की घोषणा के बाद से लगातार अफसरों की कार्यशैली पर सवाल उठा रही है. इस मामले को लेकर पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने का आग्रह किया है.

समाजवादी पार्टी आरोप लगा रही है कि स्थानीय प्रशासन लोगों पर सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार को ही वोट देने का दबाव बना रहा है. इस बाबत 27 नवबंर को सपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी यानी सीईओ से शिकायत की थी.

इस शिकायत में भी सपा ने प्रशासनिक अफसरों पर बीजेपी के समर्थन में वोट डालने के लिए लोगों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था. पार्टी नेताओं का कहना है कि मैनपुरी में डीएम-एसएसपी अपने रुतबे का रोब दिखाकर जिला पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों, ग्राम पंचायत सदस्यों और बीडीसी सदस्यों पर अनुचित दबाव बना रहे हैं.

बुधवार को सवा ग्यारह बजे सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने नई दिल्ली में निर्वाचन आयोग के मुख्यालय में जाकर आयोग को ज्ञापन भी दिया. हालांकि पिछले हफ्ते सपा नेता आजम खान भी कुछ ऐसा ही आरोप लगा चुके हैं.

आजम खान ने पुलिस-प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके कई समर्थकों के घरों में दरवाजे तक तोड़ दिए गए. उन पर आजम को समर्थन ना देने का दबाव बनाया जा रहा है. बात न मानने पर उनको प्रताड़ित किया जा रहा है.

मैनपुरी उपचुनाव में यादव-मुस्लिम पुलिसकर्मी की नहीं लगी ड्यूटी? वायरल लिस्ट ने मचाया हड़कंप

    follow whatsapp
    Main news