केशव मौर्य के मथुरा वाले बयान पर मुफ्ती और संतों ने दी प्रतिक्रिया, बीएसपी नेता भी बोले

यूपी तक

• 12:28 PM • 01 Dec 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मथुरा वाले बयान पर बीएसपी के सतीश चंद्र…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मथुरा वाले बयान पर बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्रा समेत मुफ्ती-साधु-संत तक ने प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ें...

बीएसपी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर कहा, “उनके पास तो कुछ काम नहीं है. अब चुनाव आ गया है तो वही सब घिसी पिटी बातें करने लगे हैं. जनता इनका असली चेहरा और मकसद अच्छी तरह से पहचान चुकी है. अबकी बार जो उन्हें उम्मीदें हैं कि इस तरह की बातों से धुव्रीकरण हो जाएगा तो वह बहुत बड़ी गलतफहमी में हैं.”

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सुन्नी थेयोलॉजी डिपार्टमेंट के चेयरमैन और मुफ्ती जाहिद अली खान ने केशव प्रसाद मौर्य के बयान की निंदा की. उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियां इसी तरह की बातें करती हैं, जिससे समाज में फूट पड़े. इस बयान के जरिए समाज को बांटने की सियासत हो रही है.

उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य को संविधान पढ़ने की नसीहत दी. उन्होंने कहा, “हम लोगों ने राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट को फैसले को इसलिए माना था, ताकि कोई विवाद न बढ़े. हम लोग उस फैसले के पक्ष में नहीं थे. वो फैसला कोर्ट ने असाधारण हालात में दिया था और उनके झूठे दावों को खारिज कर दिया था.”

जाहिद अली खान ने कहा, “इस सिलसिले में एक कानून बना हुआ है. उस कानून के तहत अयोध्या की मस्जिद के अलावा तमाम मस्जिदों को उसी हालत में रखना जरूरी है, जैसे वह 15 अगस्त 1947 में थीं. उसमें कोई तब्दीली नहीं की जा सकती है.”

वहीं, अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्र नंद सरस्वती ने केशव मौर्य के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि उन्होंने जो बातें कहीं, उसे मैं न आश्चर्यजनक मानता हूं और न ही किसी एजेंडे का हिस्सा.

अलीगढ़ के मुफ्ती खालिद हमीद ने केशव प्रसाद मौर्य के बयान की निंदा करते हुए कहा, “इतने बड़े पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए. ऐसे बयान से माहौल खराब होते हैं. रही बात 6 दिसंबर को कार सेवा करने की तो पुलिस प्रशासन अपना काम करेगा. उनकी जिम्मेदारी है शांति बनाए रखना.”

अलीगढ़ में गिलहराज मंदिर के महंत योगी कौशलनाथ ने केशव प्रसाद मौर्य के बयान का स्वागत करते हुए कहा, “यह बहुत अच्छा संदेश है. मथुरा में, जहां कृष्ण का जन्म हुआ, वहां मंदिर का भव्य निर्माण होना चाहिए. भगवान कृष्ण के बारे में आज कौन नहीं जानता है. विदेश में रहने वाले लोग उनके भक्त हैं. कृष्ण का मंदिर वहां नहीं है, जहां उनका जन्म हुआ. ये तो सोचने की बात है.”

उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की कि उन्हें भी स्वेच्छा से साथ में आकर कृष्ण भगवान के मंदिर निर्माण का रास्ता खोलना चाहिए.

बता दें कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 1 दिसंबर को ट्वीट कर कहा था, ”अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है. मथुरा की तैयारी है.”

अयोध्या-काशी का जिक्र कर केशव प्रसाद मौर्य बोले- ‘मथुरा की तैयारी है’

    follow whatsapp
    Main news