Budget 2023: सीएम योगी बोले- ‘इस बजट से यूपी को काफी फायदा होगा’, साथ ही कहीं ये बातें

यूपी तक

• 10:52 AM • 02 Feb 2023

Budget 2023: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को आम चुनाव 2024 से पहले नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 के अंतिम पूर्ण बजट को पेश किया. इस बजट…

UPTAK
follow google news

Budget 2023: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को आम चुनाव 2024 से पहले नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 के अंतिम पूर्ण बजट को पेश किया. इस बजट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम योगी ने बजट का स्वागत करते हुए कहा कि यह आम बजट ‘नए भारत की समृद्धि का संकल्प और अंत्योदय का विजन’ है. इस दौरान सीएम योगी के साथ उत्तर प्रदेश के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी ने कहा कि आम बजट 2023-24 में नए भारत की आकांक्षाओं का ध्यान रखा गया है. उन्होंने कहा कि इस बजट से उत्तर प्रदेश को काफी लाभ होगा. बकौल सीएम योगी, इस बजट में अगले 25 सालों का विजन है.

सीएम योगी ने कहा, “बजट में समाज के प्रत्येक तबके के लिए ध्यान रखा गया है. भारत की व्यवस्था के सनातन मार्गदर्शक सप्तऋषि रहे हैं. सात महत्वपूर्ण मुद्दों को बजट में सप्तऋषि के रूप में शामिल किया गया है. अगले एक वर्ष के लिए पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना बढ़ी है.”

इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा था, “आम बजट 2023-24 में ‘नए भारत’ की समृद्धि का संकल्प है, अंत्योदय का विजन है, 130 करोड़ देश वासियों की सेवा का लक्ष्य है.” उन्होंने कहा था, “वर्तमान केंद्रीय बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है. निःसंदेह, यह बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा.”

सीएम योगी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में और क्या-क्या कहा? इसे जानने के लिए नीचे शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करें.

सिर्फ आयात को बढ़ावा देकर पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने का है यह बजट: अखिलेश यादव

    follow whatsapp
    Main news