भगवा से हरा-लाल और फिर भगवा, अयोध्या DM आवास के बोर्ड की अजब कहानी में नया ट्विस्ट

बनबीर सिंह

• 09:43 AM • 05 Mar 2022

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बीच अयोध्या के डीएम आवास के बोर्ड का रंग बदलने के मामले में लोक निर्माण विभाग के जूनियर इंजीनियर अजय…

UPTAK
follow google news

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बीच अयोध्या के डीएम आवास के बोर्ड का रंग बदलने के मामले में लोक निर्माण विभाग के जूनियर इंजीनियर अजय कुमार शुक्ला को सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि चुनाव के बीच उन्हीं के आदेश पर बोर्ड का रंग बदला गया. साथ ही इस मामले में पीडब्ल्यूडी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 24 अक्टूबर 2021 को अयोध्या के तत्कालीन जिला अधिकारी अनुज कुमार झा का ट्रांसफर हुआ था. उनके स्थानांतरण के पहले से ही अयोध्या जिला अधिकारी के निवास का नए सिरे से निर्माण होना शुरू हुआ. इसी कारण जिलाधिकारी के आवास को लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में अस्थाई तौर पर स्थानांतरित कर दिया गया.

अयोध्या के मौजूदा जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने जब से कार्यभार ग्रहण किया तब से उनका यही आवास और कैंप कार्यालय है.

उस समय जिलाधिकारी के इस आवास के बाहर जो बोर्ड लगाया गया उसका रंग भगवा था और उस पर सफेद रंग से जिलाधिकारी आवास लिखा गया था. बुधवार को अचानक इसी बोर्ड का रंग बदल दिया गया. हरे रंग के बोर्ड पर सफेद रंग से जिलाधिकारी आवास लिखा गया, लेकिन कुछ ही दिनों बाद इसे लाल रंग से कलर कर दिया गया. अब फिर पहले की तरह बोर्ड का रंग भगवा कर दिया गया.

अयोध्या डीएम आवास का साइन बोर्ड भगवा से हुआ हरा फिर लाल, क्या कोई ‘सियासी खेल’ चल रहा?

    follow whatsapp
    Main news