एक गेट मैन की तेजी ने रोक लिया अलीगढ़ में बड़ा रेल हादसा, जानिए आखिर हुआ क्या?

अकरम खान

05 Jan 2024 (अपडेटेड: 05 Jan 2024, 11:09 AM)

अलीगढ़ से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां ट्रेन में बड़ा हादसा होते-होते रह गया. दरअसल कड़कड़ाती ठंड के बीच कुछ लोग चलती ट्रेन में उपले जलाकर हाथ तापने लगे.

UPTAK
follow google news

Aligarh News: उत्तर प्रदेश में सर्दी अपने चरम पर है. भीषण ठंड से हर कोई परेशान है. इसी बीच अलीगढ़ से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां ट्रेन में बड़ा हादसा होते-होते रह गया. दरअसल कड़कड़ाती ठंड के बीच कुछ लोग चलती ट्रेन में उपले जलाकर हाथ तापने लगे. गनीमत ये रही कि सही समय पर इसकी जानकारी ट्रेन कर्मी को लग गई और उसने मामले की जानकारी अधिकारियों को दे दी.

यह भी पढ़ें...

जैसे ही ये खबर ट्रेन अधिकारियों को पता चली, ट्रेन को फौरन रोका गया. ट्रेन में उपले जलाकर हाथ ताप रहे दोनों युवकों को पकड़ा गया और आग को बुझाया गया. इसके बाद दोनों को अगले स्टेशन पर नीचे उतारकर हिरासत में ले लिया गया और दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

ट्रेन में उपले जलाकर तापने लगे हाथ

दरअसल ये पूरा मामला अलीगढ़ जंक्शन से सामने आया है. असम के सिलचर से नई दिल्ली जा रही गाड़ी संख्या (14037) पूर्वोत्तर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस में लोग सफर कर रहे थे. इस दौरान कुछ लोग चलती ट्रेन में उपले जलाकर हाथ तापने लगे.

बता दें कि इस मामले में मुख्य तौर से रेलवे में पॉइंटमैन ने बड़ी ही समझदारी से काम लिया. उसने फौरन मामले की सूचना अधिकारियों को दे दी. दरअसल जैसे ही ट्रेन क्रोसिंग के पास से गुजरी तभी गेट मैन ने ट्रेन के जनरल कोच से धुआं उठते हुए देखा. 

हो गया एक्शन

इसके बाद आनन-फानन में ट्रेन में चल रहे आरपीएफ कर्मियों को इसकी सूचना दी गई. ट्रेन को फौरन चमरौला रेलवे स्टेशन पर रोका गया और कोच की तलाशी ली गई. इस दौरान जनरल कोच में सफर कर रहे 14 लोगों को हिरासत में ले लिया गया. बता दें कि जांच के बाद सामने आया कि मुख्य तौर से 2 लोगों ने ही चलती ट्रेन में उपले जलाए थे और हाथ ताप रहे थे. 

बता दें कि अलीगढ़ स्टेशन पर ट्रेन को रोककर फरीदाबाद निवासी देवेंद्र और चंदन के खिलाफ केस दर्ज किया गया. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

    follow whatsapp
    Main news