काशी कॉरिडोर का उद्घाटन: भव्य रहेगा गंगा आरती का नजारा, जब पीएम मोदी क्रूज से निहारेंगे

रोशन जायसवाल

• 06:43 AM • 13 Dec 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 13 दिसंबर को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं. यहां विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर लोकार्पण के बाद पीएम मोदी वापस…

UPTAK
follow google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 13 दिसंबर को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं. यहां विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर लोकार्पण के बाद पीएम मोदी वापस बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्ट हाउस चले जाएंगे. इसके बाद एक बार फिर वापस रविदास घाट से क्रूज पर देव दीपावली जैसे विहंगम नजारे का साक्षात्कार करेंगे.

यह भी पढ़ें...

ऐसी संभावना है कि इस मौके पर उनके साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य प्रदेशों से आए मुख्यमंत्रियों संग बीजेपी के दूसरे वरिष्ठ नेता भी हो सकते हैं.

पीएम मोदी आगे दशाश्वमेध घाट पर क्रूज पर सवार होकर ही भव्य गंगा आरती भी देखेंगे. गंगा आरती की भव्यता कुछ ऐसी ही नजर आएगी जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के वक्त हुई थी.

गंगा सेवा निधि द्वारा दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा की आरती बाबा श्री काशी विश्वनाथ को समर्पित रहेगी. महाआरती 9 अर्चक करेंगे और 21 देव कन्याएं भी उतरेंगी. दशाश्वमेध घाट को भव्य रूप से फूल मालाओं से सजाया जाएगा और 11 हजार दीपों से जगमग किया जाएगा.

दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती का स्वरूप बदला सा नजर आएगा. नियमित रूप से 7 अर्चक ही गंगा की आरती करते है, लेकिन आज शाम 9 अर्चक शामिल होंगे.

    follow whatsapp
    Main news