दुर्गा पूजा पंडाल में लगी देवरिया हत्याकांड में मारे गए लोगों की मूर्तियां, लिखीं गईं ये बातें

राम प्रताप सिंह

24 Oct 2023 (अपडेटेड: 24 Oct 2023, 01:54 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश को झकझोर देने वाले देवरिया हत्याकांड (Deoria Murder Case) एक बार फिर चर्चा में आ गया है. बता दें…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश को झकझोर देने वाले देवरिया हत्याकांड (Deoria Murder Case) एक बार फिर चर्चा में आ गया है. बता दें कि देवरिया के रुद्रपुर कस्बे में एक ऐसा दुर्गा पंडाल स्थापित किया गया है जिसमें जमीनी विवाद में हुए इस हत्याकांड में मारे गए लोगों की प्रतिमा लगाई गई हैं. पूजा पंडाल में फतेहपुर गांव में हुए जमीनी विवाद में मारे गए छः लोगों के प्रतीकात्मक शवों को दिखाते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी है. इस दुर्गा पंडाल से यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि पूरे भारत मे इस तरह की घटना दोबारा न घटे.

यह भी पढ़ें...

दोनों परिवारों को दी गई श्रद्धांजलि

बता दें कि देवरिया के रुद्रपुर कस्बे में बने पूजा पंडाल में हत्याकांड में मारे गए लोगों की प्रतिमा लगाकर ये संदेश देने की कोशिश की गई है कि ऐसी घटना फिर से ना घटे. साथ ही आपस मे इस तरह का कोई झगड़ा व बैर न करें की पूरा परिवार ही अनाथ हो जाये या कोई जिंदा न बचे. पूजा पंडाल के आयोजक का कहना था कि इस तरह की घटना देवरिया ही नहीं पूरे देश मे न हो यह माँ दुर्गा से प्रार्थना है.

पूजा पंडाल में लगाए गए झांकी में प्रेम चंद यादव व दुबे परिवार के सभी पांच सदस्यों के शवों को दिखाया गया है. दूबे परिवार के घायल बेटे को सर में पट्टी बंधे दिखाया गया है. यही नहीं ग्रामीणों को इस घटना के बाद स्तब्ध दिखाया गया है.

क्या है देवरिया हत्याकांड

बता दें कि 2 अक्टूबर को फतेहपुर गांव में पहले तो प्रेम चंद्र यादव की हत्या की गई. इसके बाद सत्य प्रकाश दुबे समेत उनके परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई. मृतक प्रेम चंद्र यादव और सत्य प्रकाश दुबे के बीच काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस मामले को लेकर सत्य प्रकाश दुबे कई बार तहसील-पुलिस के भी चक्कर लगा चुका था. मगर आखिर में इस मामले में ऐसी खून की होली खेली गई, जिससे पूरा यूपी हिल गया.

    follow whatsapp
    Main news