बेबस पिता! राखी पर बच्चों के लिए मिठाई नहीं ला पाया शख्स, आर्थिक तंगी से तंग आकर दी जान

आयुष अग्रवाल

• 11:48 AM • 02 Sep 2023

Hardoi News: आर्थिक तंगी इंसान को तोड़ कर रख देती है. ऊपर से जब वह अपने बच्चों की इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाता, तो…

UPTAK
follow google news

Hardoi News: आर्थिक तंगी इंसान को तोड़ कर रख देती है. ऊपर से जब वह अपने बच्चों की इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाता, तो वह खुद ही अंदर से बिखर जाता है. कुछ ऐसा ही मामला यूपी के हरदोई से सामने आया है.

यह भी पढ़ें...

यहां रक्षाबंधन के दिन बच्चों ने पिता से मिठाई की मांग कर दी. मगर पिता के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अपने बच्चों के लिए मिठाई तक ला सके. ऐसे में पिता ने वह कदम उठा लिया, जिससे पूरे परिवार में कोहराम मच गया. बता दें कि पिता ने कथित तौर पर सुसाइड करके अपनी जान दे दी.

बच्चों ने की थी पिता से मिठाई लाने की जिद

दरअसल ये पूरा मामला हरियावां थाना क्षेत्र के कायमपुर से सामने आया है. यहां रहने वाले शैलेंद्र के बच्चों ने उससे मिठाई लाने के लिए बोला. मगर उसके पास मिठाई लाने के लिए पैसे नहीं थे. मिली जानकारी के मुताबिक, शैलेंद्र इस बात से इतना परेशान हुआ कि उसने घर से कुछ दूर पर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली.

मृतक के परिजनों के अनुसार, मृतक के पुत्र राहुल, अंशुमान और बेटी नीलम ने रक्षाबंधन पर पिता से मिठाई लाने की जिद की थी, लेकिन आर्थिक तंगी से परेशान शैलेंद्र के पास रुपए नहीं थे. वह अपने बच्चों की ये मांग पूरी नहीं कर पाया. इससे परेशान होकर शैलेंद्र ने पेड़ से लटककर कथित सुसाइड कर ली.

परिवार ने कर दिया अंतिम संस्कार करने से मना

मामले की सूचना पुलिस को मिली. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. बता दें कि पोस्टमॉर्टम के बाद जब शव गांव आया तब मृतक के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया.

परिजनों का कहना है कि उनके परिवार की  प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई सुध नहीं ली गई. घटना की जानकारी पाकर मौके पर नायब तहसीलदार, लेखपाल और थाना पुलिस पहुंची और परिवार को अंतिम संस्कार के लिए अपने पास से नकद आर्थिक सहायता देने के साथ ही आवास और कृषि योग्य भूमि का पत्ता करने और राशन कार्ड बनवाने का आश्वाशन दिया. इसके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया.

    follow whatsapp
    Main news