गाजीपुर: बिचौलिए व्यापारी ने किसानों को लगाई करोड़ों रुपये की चपत, DM से कार्रवाई की मांग

विनय कुमार सिंह

• 12:54 PM • 27 May 2022

यूपी के गाजीपुर में एक बिचौलिए व्यापारी ने अपने विश्वास में लेकर अन्नदाताओं से उनकी फसल खरीदी, मगर भुगतान के समय वह फरार हो गया.…

UPTAK
follow google news

यूपी के गाजीपुर में एक बिचौलिए व्यापारी ने अपने विश्वास में लेकर अन्नदाताओं से उनकी फसल खरीदी, मगर भुगतान के समय वह फरार हो गया. इस व्यापारी पर किसानों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. परेशान अन्नदाता शुक्रवार को जिलाधिकारी गाजीपुर मंगला प्रसाद सिंह के जनता दर्शन में फरियादी बनकर पहुंचे. यहां दो दर्जन से ज्यादा किसानों ने अपना दुखड़ा रोया. फिलहाल जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने किसानों की बात सुनने के बाद जांच कर मामले में कार्रवाई की बात कही है.

यह भी पढ़ें...

इस मामले में पीड़ित किसानो में से एक मृत्युंजय राय ने बताया,

“हम लोगों के गांव के पास का ही बंटी जायसवाल उर्फ ओमजी पुत्र श्री भृगु जायसवाल हमारे गांव में 10-12 साल से अनाज खरीदता था और इस बार लोगों का विश्वास जीतकर 2 हजार 50 रुपए प्रति क्विंटल की दर से गांव के ही 27 लोगों से अनाज खरीद कर ले गया और 14 तारीख को उसने सबसे पैसा देने का वायदा किया था, लेकिन 13 तारीख को ही वो घर से फरार हो गया है. अब हम सब उसके घर जा रहे हैं तो उनके साले और परिजन झूठा बहाना बनाकर हम लोगों को टाल दे रहे हैं.”

मृत्युंजय राय

उन्होंने आगे कहा कि जब हम लोगों ने इसकी शिकायत थाने में की तब थानाध्यक्ष ने काफी टालमटोल कर आरोपी व्यापारी को बचाने की कोशिश की. पीड़ित किसान मृत्युंजय राय ने थाने की कर्रवाई पर सवाल उठाते हुए स्पष्ट कहा कि इस मामले धारा 367 और 368 लगाकर दोषी व्यापारी बिचौलिए पर सख्त करवाई होनी चाहिए, लेकिन पुलिस की तरफ से ऐसा नहीं किया जा रहा है.

मृत्युंजय राय के मुताबिक, हम लोग गाजीपुर डीएम से शुक्रवार को मिले और उन्होंने पूरी बात सुनकर जांच करा कर कार्रवाई का भरोसा दिया है. अब हम लोग एसपी साहब से मिलेंगे और नहीं सुनवाई हुई तो सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मिलकर अपनी शिकायत बताएंगे.

उन्होंने बताया कि वे लोग केसीसी से लोन लेकर खेती किसानी का काम करते हैं और ऐसे में जब वे पैसा नहीं भर पाएंगे तो भविष्य में उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, जिससे वे भुखमरी की कगार पर आ जाएंगे.

बांदा: तेज आंधी और बारिश से बचने भागा किसान, आकाशीय बिजली गिरने से मौत

    follow whatsapp
    Main news