इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: वापस हो जाएगा फीस वृद्धि का फैसला? इस निर्णय से छात्रों में जगी आस

पंकज श्रीवास्तव

• 04:03 PM • 02 Oct 2022

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. छात्र करीब 27 दिनों ने फीस वृद्धि के खिलाफ अलग अलग तरीके…

UPTAK
follow google news

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. छात्र करीब 27 दिनों ने फीस वृद्धि के खिलाफ अलग अलग तरीके से प्रदर्शन कर रहे है. वहीं फीस वृद्धि को लेकर छात्रों में उबाल के बाद अब समाधान की उम्मीद बढ़ गई है. रविवार को कलेक्ट्रेट में छात्र संगठनों से जुड़े छात्रों, जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक में विवाद का शांतिपूर्ण हल निकालने को लेकर बातचीत हुई.

यह भी पढ़ें...

रविवार को हुए बैठक में निर्णय लिया गया कि चार अक्टूबर को जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय के अधिकारियों की मौजूदगी में छात्रों के साथ फीस वृद्धि के मसले पर वार्ता होगी.

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 4 गुना फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्र संगठन काफी लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं रविवार को कमिश्नर की अध्यक्षता में जिला प्रशासन ने विभिन्न छात्र संगठनों को बुलाकर उनकी समस्याएं सुनीं. प्रशासन ने छात्र संगठनों को आश्वासन दिया है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन से 4 अक्टूबर को विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी. इस वार्ता में छात्र भी शामिल होंगे और उनकी समस्याएं सुनी जाएंगी.

गौरतलब है कि छात्र फीस वृद्धि को लेकर अलग अलग तरीको से उग्र प्रदर्शन कर रहे है. कभी मिट्टी का तेल डाल कर, कभी कब्र खोदकर तो कभी कैंडल मार्च निकालकर. इस दौरान कई बार छात्रों और पुलिस के बीच तीखी झड़प भी हुई.

शनिवार को नाराज छात्रों ने दो प्रोफेसरों को घंटों बंधक बनाए रखा, इसके बाद पुलिस ने करीब 20 छात्रों को हिरासत में ले लिया. वहीं अब जिला प्रशाशन ने छात्रों और विश्विद्यालय प्रशासन के बीच मध्यस्तता कर इसका हल निकालने की पहल की है. इस मीटिंग में जिलाधिकारी, कमिश्नर,एसएसपी के अलावा तमाम छात्र भी मौजूद रहे. मीटिंग के बाद छात्रों में फीस वापसी को लेकर थोड़ी उम्मीद जरूर जागी है.

सैफई में शिवपाल यादव ने नेता जी के स्वास्थ्य के बारे में दी जानकारी, कही ये बात

    follow whatsapp
    Main news