संभल: आदिपुरुष फिल्म का विरोध, अब हिंदू संगठनों ने की राष्ट्रपति से ये मांग

अनूप कुमार

• 09:13 AM • 06 Oct 2022

Sambhal: कृति सेनन, सुपरस्टार प्रभास और सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदिपुरुष का पूरे प्रदेश में विरोध हो रहा है. फिल्म में सैफ अली खान…

UPTAK
follow google news

Sambhal: कृति सेनन, सुपरस्टार प्रभास और सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदिपुरुष का पूरे प्रदेश में विरोध हो रहा है. फिल्म में सैफ अली खान रावण का रोल निभा रहे हैं और उनका रावण का गेटअप लगातार निशाने पर आ रहा है. अब फिल्म पर बैन की मांग जोर पकड़ती जा रही है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के संभल में भी आदिपुरुष फिल्म का विरोध किया गया है. यहां हिंदू जागरण मंच ने इस फिल्म का विरोध किया है और इस पर बैन लगाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें...

हिंदू जागरण मंच के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने SDM कोर्ट के बाहर फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर फिल्म पर तत्काल बैन लगाए जाने की मांग की है.

हिंदू जागरण मंच के जिला सह संयोजक मुकेश गोयल ने बताया कि फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर नायब तहसीलदार को महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया है और आदिपुरुष फिल्म पर बैन लगाने की राष्ट्रपति जी से मांग की.

उन्होंने आगे कहा कि इस फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है. इनको मुगलई स्वरूप में दिखाया गया है. हिंदू जागरण मंच इस फिल्म का विरोध करता है. उन्होंने कहा कि अगर इस फिल्म को बैन करने के लिए पूरे भारत में भी आंदोलन करना पड़े तो करेंगे.

आपको बता दें कि जब से आदिपुरुष फिल्म का टीजर लॉन्च हुआ है ये निशाने पर आ गई है. फिल्म में रावण का गेटअप और हनुमान जी के गेटअप को लेकर काफी विवाद हो रहा है. गौरतलब है कि फिल्म में रावण का किरदार अभिनेता सैफ अली खान निभा रहे हैं तो वहीं भगवान श्रीराम का किरदार प्रभास और मां सीता का किरदार कृति सेनन निभा रही हैं.

इससे पहले कई भाजपा नेताओं ने भी फिल्म पर सवाल उठाए हैं. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’, सांसद साक्षी महाराज समेत कई नेताओं ने आदिपुरुष फिल्म पर सवाल उठाए हैं.

संभल: दलित महिला के ऊपर एसिड अटैक, गंभीर रूप से झुलसी, केस दर्ज

    follow whatsapp
    Main news