आखिर क्यों 3 हजार लोग एक साथ करौली आश्रम जा रहे? एक बार फिर बाबा संतोष भदौरिया चर्चाओं में

रंजय सिंह

• 07:44 PM • 28 Feb 2024

करौली आश्रम के बाबा संतोष भदौरिया एक बार फिर चर्चाओं में हैं. दरअसल 3 हजार से अधिक लोग एक साथ करौली आश्रम पहुंच गए. 3 हजार लोग जैसे ही एक साथ चलकर करौली आश्रम पहुंचे, पूरे कानपुर में हड़कंप मच गया.

करौली बाबा संतोष भदौरिया

Kanpur

follow google news

Kanpur News: करौली आश्रम के बाबा संतोष भदौरिया एक बार फिर चर्चाओं में हैं. दरअसल 3 हजार से अधिक लोग एक साथ करौली आश्रम पहुंच गए. 3 हजार लोग जैसे ही एक साथ चलकर करौली आश्रम पहुंचे, पूरे कानपुर में हड़कंप मच गया. 

यह भी पढ़ें...

किसी को भी समझ नहीं आया कि आखिर एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लोग करौली आश्रम क्यों जा रहे हैं? कानपुर में इस दौरान जाम के हालात भी हो गए. थोड़े समय के बाद ही कानपुर के लोगों को पूरे मामले की जानकारी मिल गई. अब हम आपको बताते हैं कि आखिर ये पूरा माजरा क्या था.

3 हजार लोग पहुंचे आश्रम

बता दें कि ये सभी 3 हजाग लोग करौली आश्रम के बाबा संतोष भदौरिया के भक्त थे. बाबा के भक्तों ने मंगलवार के दिन कानपुरह के सरसैया घाट से 41 किलोमीटर दूर करौली आश्रम के लिए दंडवत यात्रा निकाली थी. 

इस दौरान बाबा के 3 हजार भक्त जमीन पर लेट-लेट कर चलते नजर आए. इन भक्तों का कहना था कि ऐसा वह अपने बाबा के निर्देशों पर कर रहे हैं. करीब-करीब पूरे कानपुर की मुख्य सड़कों पर बाबा के भक्त दंडवत यात्रा कर रहे थे और जमीन पर लेटकर अपना सफर पूरा कर रहे थे.  

देश की शांति और सभी के स्वास्थ्य के लिए निकाली यात्रा

बाबा के भक्तों का कहना था कि वह यह यात्रा बाबा के निर्देश पर निकाल रहे हैं. इस यात्रा से देश में शांति होगी और सभी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. भक्तों का कहना था कि ये हमारे गुरु के लिए हमारी सेवा है. बता दें कि ये दंडवत यात्रा 5 दिनों में पूरी होगी. 5 दिनों बाद ये दंडवत करते-करते करौली आश्रम पहुंच जाएंगे. 

कई प्रदेशों से आए हैं भक्त

बता दें कि इस यात्रा में शामिल होने के लिए बाबा के भक्त कई प्रदेशों से कानपुर पहुंचे हैं. इस यात्रा में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और दिल्ली से भी कई भक्त आए हैं. यात्रा की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को देखते हुए पुलिस भी यात्रा के साथ मौजूद है. फिलहाल ये यात्रा चर्चाओं में बनी हुई है.

    follow whatsapp
    Main news