लोकसभा चुनाव के लिए सपा की आई एक और लिस्ट, बिजनौर से बदला प्रत्याशी, जानें अब किसे मिला टिकट

यूपी तक

24 Mar 2024 (अपडेटेड: 24 Mar 2024, 06:18 PM)

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी एक नई लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने दो और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया है.

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.

follow google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी एक नई लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने दो और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया है. सपा ने बिजनौर से दीपक सैनी और मुरादाबाद से डॉ. एसटी हसन को टिकट दिया है. बता दें कि इससे पहले बिजनौर से सपा ने यशवीर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था.

यह भी पढ़ें...

इस सीट पर बदला प्रत्याशी

बता दें कि इससे पहले सपा ने बिजनौर लोकसभा सीट पर इंजीनियर यशवीर सिंह धोबी को समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया था., यशवीर सिंह 2009 के इलेक्शन में समाजवादी पार्टी के टिकट पर नगीना सुरक्षित सीट से लोकसभा का चुनाव जीतकर एमपी बने थे. 2014 के इलेक्शन में वह बीजेपी के डॉक्टर यशवंत सिंह से चुनाव हार गए थे. 2019 के चुनाव में वह भारतीय जनता पार्टी में कुछ दिन के लिए चले गए थे और कुछ दिन बाद वह फिर से  समाजवादी पार्टी में वापसी की थी.

अबतक इतने सीटों पर उतारा प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश की 80 सीट में से अब तक समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. इससे पहले 21 मार्च को सपा ने अपनी छठी लिस्ट जारी की थी. सपा ने इस लिस्ट में जिन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, उनमें संभल, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, पीलीभीत, घोसी और मिर्जापुर शामिल थें. बता दें कि संभल में अखिलेश यादव ने शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर रहमान बर्क को टिकट दिया है. सपा ने अपनी पहली लिस्ट में शफीकुर्रहमान बर्क को संभल से प्रत्याशी बनाया था. मगर बीते दिनों शफीकुर्रहमान बर्क का निधन हो गया, जिसके चलते अब अखिलेश ने उनके पौते को चुनावी मैदान में उतारा है.

    follow whatsapp
    Main news