यूपी फतह के लिए बसपा सुप्रीमो ने संभाला चुनावी मोर्चा, सामने आई मायावती की चुनावी रणनीति

यूपी तक

13 Apr 2024 (अपडेटेड: 13 Apr 2024, 05:30 PM)

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनाधार वापस पाने के लिए लगातार रैली करेंगी.

BSP Mayawati Akash Anand

BSP Mayawati Akash Anand

follow google news

Uttar Pradesh News : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनाधार वापस पाने के लिए लगातार रैली करेंगी. 14 से 23 अप्रैल तक पश्चिमी उप्र की उन 13 सीटों के लिए 10 रैली करेंगी, जहां प्रथम व दूसरे चरण में मतदान है. बसपा ने पार्टी अध्यक्ष का कार्यक्रम जारी किया है. बता दें कु उत्तर प्रदेश में कैंपेन की शुरुआत के लिए मायावती ने अंबेडकर जयंती का मौका चुना है, 14 अप्रैल को मायावती की चुनावी रैली सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में होगी.

यह भी पढ़ें...

2019 से आगे जाने की तैयारी

बता दें कि  2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने बिजनौर, नगीना, सहारनपुर व अमरोहा सीट जीती थी जबकि 2014 में पश्चिम की एक भी सीट नहीं जीत सकी थी.2019 में बसपा ने सपा व रालोद के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.   2019 में अखिलेश यादव के साथ चुनावी गठबंधन की मदद से बीएसपी की लोकसभा सीटों को शून्य से 10 तक पहुंचा दिया था. 2014 बीएसपी का खाता खोल पाने में भी चूक गईं मायावती ने 2019 में 10 लोकसभा सीटें जीत ली थी - लेकिन चुनाव नतीजे आने के कुछ दिन बाद ही मायावती ने अखिलेश के साथ गठबंधन को तोड़ दिया था. वहीं अब 2024 के लिए स्थिति बदली है सपा ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है, जबकि रालोद ने भाजपा से.  बसपा इस बार अकेली लड़ रही है.  

आकाश आंनद पहले से ही मैदान में

वहीं मायावती से पहले उनके भतीजे आकाश आनंद यूपी में बीएसपी के चुनाव कैंपेन की शुरुआत कर चुके हैं, और उनकी पहली रैली नगीना इलाके में हुई थी. खास बात ये है कि है कि नगीना लोकसभा सीट से भीम आर्मी वाले चंद्रशेखर आजाद रावण आजाद समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं. 2019 में बीएसपी ने नगीना सीट जीत थी. 

    follow whatsapp
    Main news