यूपी की 80 सीटों के 3 लेटेस्ट सर्वे से लग रहा बड़ा अंदाजा! अखिलेश के लिए ये टेंशन की बात

यूपी तक

• 03:50 PM • 15 Mar 2024

इन दिनों पान की गुमटी से लेकर कॉर्पोरेट ऑफिस तक एक ही चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कौनसी पार्टी बाजी मारेगी? इस बीच यूपी Tak ने आपके लिए पिछले तीन ओपिनियन पोल्स के आंकड़ों की तुलना की है. आप सिलसिलेवार तरीके से जानिए यूपी में कैसे तस्वीर बदली है. 

UPTAK
follow google news

UP Latest Opinion Pols News: इन दिनों पान की गुमटी से लेकर कॉर्पोरेट ऑफिस तक एक ही चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कौनसी पार्टी बाजी मारेगी? लोगों को इस बात को जानने की उत्सुकता है कि आखिर 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी. लोगों के इन्हीं सवालों का जवाब तलाशने के लिए समय-समय पर ओपिनियन पोल्स के आकंड़े सामने आ रहे हैं, जिन्हें देख लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि आगामी चुनाव में क्या हो सकता है. इस बीच यूपी Tak ने आपके लिए पिछले तीन ओपिनियन पोल्स के आंकड़ों की तुलना की है. आप सिलसिलेवार तरीके से जानिए यूपी में कैसे तस्वीर बदली है. 

यह भी पढ़ें...


लेटेस्ट सर्वे में आया ये आंकड़ा

लोकसभा चुनाव को लेकर ताजा सर्वे एबीपी न्यूज और सी वोटर का सामने आया है. इस ओपिनियन पोल में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को लेकर बड़ा दावा किया गया है. इस सर्वे के अनुसार यूपी में बीजेपी नीत NDA को 74 सीट तो इंडिया अलायंस (सपा और कांग्रेस) के खाते में 6 सीटे जाते दिख रही हैं. वहीं मायावती की बसपा इस बार शून्य पर सिमटती दिख रही है. 

टाइम्स नाउ के सर्वे से ये पता चला था

एबीपी न्यूज से पहले लोकसभा चुनाव को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत के सर्वे के आंकड़े सामने आए थे. ETG रिसर्च के साथ टाइम्स नाउ नवभारत ने लोकसभा चुनाव को लेकर जो सर्वे किया था उसमें उत्तर प्रदेश को लेकर भी आंकड़े सामने आए. टाइम्स नाउ नवभारत के सर्वे की मानें तो उत्तर प्रदेश में NDA को इस लोकसभा चुनाव में  बंपर जीत मिलने का अनुमान है. सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक यूपी के 80 लोकसभा सीटों में से NDA 72 से 78 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं, इंडिया गठबंधन, जिसमें सपा और कांग्रेस शामिल है उसे 2 से 6 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं मायावती की बसपा 0 से 1 सीट पर सिमट सकती है.

इंडिया टीवी और सीएनएक्स के सर्वे के ये थे आंकड़े

आपको बता दें कि इस ओपिनियन पोल में भाजपा की बंपर जीत का अनुमान जताया गया था. इसके मुताबिक, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को 80 में से 78 सीटों पर जीत मिल सकती है. समाजवादी पार्टी को 2 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है. इस ओपिनियन पोल में कांग्रेस और बसपा का खाता खुलता भी नजर नहीं आ रहा है.

अखिलेश क्यों हैं चिंतित?

आपको बता दें कि अब तक जितने भी ओपिनियन पोल सामने आए हैं, उनमें से एक भी भी इंडिया गठबंधन को उत्तर प्रदेश ज्यादा सीटें जीतने का अनुमान नहीं लगाया गया है. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि इन ओपिनियन पोल्स के आंकड़ों को देख अखिलेश चिंतित हैं. खैर, ओपिनियन पोल्स महज अनुमान होते हैं, ऐसा जरूरी नहीं है कि असल नतीजे इनसे मेल खाएं. 

    follow whatsapp
    Main news