आजम खान वाली रामपुर सीट पर अखिलेश उतारेंगे परिवार का कैंडिडेट! इस नाम पर बनी सहमति

कुमार अभिषेक

• 02:40 PM • 26 Mar 2024

ताजा खबर यह सामने आ रही है कि सपा रामपुर से पूर्व सांसद (मैनपुरी) तेज प्रताप सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

आजम खान और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

आजम खान और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

follow google news

Rampur News: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आई है. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) अब तक रामपुर से अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है. अब ताजा खबर यह सामने आ रही है कि सपा रामपुर से पूर्व सांसद (मैनपुरी) तेज प्रताप सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतार सकती है. बता दें कि तेज प्रताप सिंह यादव सपा चीफ अखिलेश यादव के भतीजे और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं. 

यह भी पढ़ें...

ऐसी चर्चा है कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने अखिलेश यादव से कहा था कि रामपुर से इस बार वह कोई उम्मीदवार नहीं देना चाहते, इसलिए वह चाहते हैं कि यादव परिवार से कोई लड़े. अखिलेश और आजम की यह बातचीत तब हुई थी जब बीते दिनों सपा मुखिया रामपुर के पूर्व सांसद से जेल में मिलने पहुंचे थे. आज शाम तक उम्मीदवारी की घोषणा हो सकती है. सूत्रों की मानें तो तेज प्रताप सिंह यादव ने नॉमिनेशन की तैयारी कर ली है. 

कौन हैं तेज प्रताप सिंह यादव?

तेज प्रताप सिंह यादव सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पोते हैं. उनकी शादी लालू प्रसाद यादव की बेटी राज लक्ष्मी से हुई थी. तेज प्रताप यादव मैनपुरी से सांसद भी रह चुके हैं. बता दें कि अगर तेज प्रताप को टिकट मिलता है तो यादव परिवार से वे पांचवें उम्मीदवार होंगे. यादव परिवार की ओर से अब तक डिंपल यादव, अक्षय यादव, शिवपाल सिंह यादव और धर्मेंद्र यादव को टिकट मिल चुका है.

 

 

अभी कौन हैं रामपुर से सांसद?

गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर से आजम खान ने जीत हासिल की थी. मगर विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. इसके बाद हुए उपचुनाव में भाजपा के घनश्याम लोधी ने यहां से जीत हासिल की और सपा के इस किले को ध्वस्त कर दिया. बता दें कि इस बार भी भाजपा ने घनश्याम लोधी को रामपुर से टिकट दिया है. अगर सपा यहां से तेज प्रताप सिंह यादव को टिकट देती है तो फिर रामपुर का चुनाव रोचक हो जाएगा. 

    follow whatsapp
    Main news