वाराणसी: CCTV में दिखा थर्माकोल का डिब्बा, पुलिस ने मासूम के कातिल को यूं खोज निकाला

रोशन जायसवाल

• 09:51 AM • 30 Jan 2023

Varanasi News: वाराणसी से साढ़े चार साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या करने का दिलदहलाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल टाॅफी का…

UPTAK
follow google news

Varanasi News: वाराणसी से साढ़े चार साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या करने का दिलदहलाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल टाॅफी का लालच देकर अपहरणकर्ता मासूम का हाथ पकड़कर उसे अपने साथ ले गया. वहीं अपहरणकर्ता करीब 11 घंटे बाद मासूम की हत्या कर शव को थर्माकोल के डिब्बे में रखकर ले जाता हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र के दोषीपुरा इलाके से सामने आया है. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के आधार पर आरोपी को पकड़ा लिया है और मासूम के शव को भी इलाके के ही एक कूड़े के ढेर के पास से थर्माकोल के डिब्बे से बरामद कर लिया है. यह वही थर्माकोल का डिब्बा था जो आरोपी के साथ सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा था. मासूम की हत्या से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

चाचा का ध्यान हटते ही गायब हो गया था मासूम

मिली जानकारी के मुताबिक, रोज की तरह साढ़े चार का मासूम अबू इस्माइल अपने चाचा के साथ घर से निकला था. वह बगल के पार्क में खेलने के लिए घर से निकला था. मगर इसी दौरान चाचा का उसपर से थोड़ा सा ध्यान हट गया और मासूम वहां से गायब हो गया. मासूम को काफी खोजा गया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला.

बता दें कि काफी खोजबीन के बाद जब मासूम का पता नहीं चला तो मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, सीसीटीवी कैमरे को पुलिस ने खंगालना शुरू किया. इसी दौरान पुलिस ने देखा कि बच्चा इलाके के ही एक किराना दुकानदार और मासूम के घर अक्सर आने-जाने वाले शाहिद जमाल के साथ जाता दिख रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक शाहिद सीसीटीवी कैमरे में बच्चे को शनिवार की रात लगभग 9 बजे अपने साथ ले जाता दिखा रहा था. बताया जा रहा है कि अगले दिन भी शाहिद एक सीसीटीवी वीडियो में दिखा, लेकिन इस बार उसके साथ बच्चा नहीं था बल्कि एक थर्माकोल का डिब्बा था, जिसको उसने उठा रहा था.

पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी शाहिद से सख्ती से पूछताछ की. इस दौरान आरोपी शाहिद टूट गया. पुलिस की तरफ से बताया गया है कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने बच्चे का अपहरण करके उसकी हत्या कर दी और उसके शव को थर्माकोल के डिब्बे में बंद करके सिनेमा हॉल के पास कूड़े के ढेर में फेंक दिया. ये सुनकर पुलिस सकते में आ गई. मिली जानकारी के मुताबिक,, पुलिस ने जैसे ही थर्माकोल का डिब्बा खोला उसमें मासूम का शव मिला. पुलिस ने अपहरण और हत्या के मामले में आरोपी शाहिद को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले पर वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के काशी जोन के डीसीपी आरएस गौतम ने बताया, “आरोपी शाहिद से पूछताछ में पता चला है कि उसका मृतक बच्चे के परिवार में काफी आना जाना था और आरोपी शाहिद बच्चे को किराना की दुकान में ले गया था. बच्चे को मार कर उसे थर्माकोल के डिब्बे में बंद कर डिब्बे को कूड़े के ढेर के पास फैंक दिया.”

घटना के पीछे की वजह को बताते हुए डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी का मृतक बच्चे के बड़े भाई से कुछ विवाद हुआ था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही मामला साफ हो पाएगा.”

वाराणसी: संस्कृत क्रिकेट मैच में वेदपाठी छात्रों ने धोती-कुर्ता पहनकर खूब लगाए चौके-छक्के

    follow whatsapp
    Main news