लखीमपुर खीरी: किशोरी की मौत के खुलासे का दावा, बड़ी बहन ने प्रेमियों से कराया गैंगरेप-हत्या

अभिषेक वर्मा

• 10:10 AM • 29 Jun 2022

लखीमपुर कोतवाली थाना इलाके में गन्ने के खेत में मिले लड़की के शव के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक मृतका…

UPTAK
follow google news

लखीमपुर कोतवाली थाना इलाके में गन्ने के खेत में मिले लड़की के शव के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक मृतका की बड़ी बहन ने ही उसे शौच के बहाने गन्ने के खेत में बुलाया था. वहां पहले से मौजूद उसके 4 प्रेमियों ने मृतका से दुष्कर्म किया. 2 लोग घटना स्थल चौकीदारी कर रहे थे. बड़ी बहन ने परिजनों के सामने कबूल किया कि गैंगरेप के समय उसने छोटी बहन का हाथ पकड़ा हुआ था. गैंगरेप के बाद उसी के दुपट्‌टे से उसका गला घोंटकर मरवा दिया. गला घोंटते समय छटपटा रही मृतका से द्वंद के कारण उसके चेहरे पर चोटें आईं थीं.

यह भी पढ़ें...

प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा करते हुए लखीमपुर खीरी एसपी संजीव सुमन ने बताया कि बड़ी बहन के गांव के ही करीब 6 युवकों से फिजिकल रिलेशन थे. छोटी बहन को ये सब पता चल गया. वो इन बातों को लेकर टोका-टाकी करने लगी. यहां तक कि वो बड़ी बहन की इन हरकतों पर लड़ने-झगड़ने भी लगी. इधर अपने रास्ते से हटाने के लिए बड़ी बहन ने योजना बनाई. उसने अपने प्रेमियों को बताया और योजनाबद्ध तरीके से उसे शौच के बहाने गन्ने के खेत में बुलाया जहां पहले से घात लगाकर बैठे आरोपियों ने किशोरी के साथ गैंगरेप कर उसे मार दिया. पुलिस ने मामने में मुख्य अभियुक्त मृतका की बड़ी बहन और 6 युवकों को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि 13 वर्षीय लड़की का शव मंगलवार को गन्ने के खेत से बरामद किया गया था. उसके गले पर चोट के निशान थे. लड़की के माता-पिता ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह और खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा था कि शव का पोस्टमार्टम होने के बाद ही चीजें स्पष्ट होंगी.

एसपी सुमन ने बताया कि लड़की मंगलवार की सुबह शौच के लिए गई थी और दिन में बकरी चरा रहे कुछ लोगों ने लड़की को मृत अवस्था में देखा था. लड़की के माता पिता की शिकायत पर कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. इधर साक्ष्य एकत्र करने के लिए फारेंसिक टीम को लगाया गया था. हालांकि पुलिस की टीम जांच के दौरान मृतका के आरोपियों तक पहुंच गई और पीएम रिपोर्ट आने से पहले ही घटना का खुलासा हो गया.

पोस्टमार्टम को लेकर हुआ था बवाल

पोस्टमार्टम होने के बाद जब मृतका का शव उसके घर पहुंचा तो परिजनों ने बवाल कर दिया. मृतका के भाई ने कहा कि बिना उन्हें शव दिखाए उनके पहुंचने से पहले ही बॉडी का पोस्टमार्टम कर दिया गया. परिजन काफी देर तक इस बात पर अड़े रहे कि वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही लड़की का दाह संस्कार करेंगे. उनका ये भी कहना था कि यदि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डाउट होगा तो वे दोबारा पीएम कराने की कोशिश करेंगे. हालांकि पुलिस की तरफ से काफी समझाइश के बाद परिजन दफनाने को तैयार हुए हैं. इधर पुलिस ने अपनी जांच जारी रखते हुए मामले का खुलासा कर दिया.

इनपुट: भाषा

बांदा: 52 साल की महिला के साथ तमंचे की नोंक पर हुआ गैंगरेप? पीड़िता ने सुनाई ये कहानी

    follow whatsapp
    Main news