जौनपुर में भाजपा नेता प्रमोद यादव को अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली, हुई मौत, सामने आई ये जानकारी

राजकुमार सिंह

07 Mar 2024 (अपडेटेड: 07 Mar 2024, 11:24 AM)

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से एक बड़ी और सनसनीखेज घटना सामने आ रही है. आपको बता दें कि यहां सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रमोद यादव को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी है.

UPTAK
follow google news

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से एक बड़ी और सनसनीखेज घटना सामने आ रही है. आपको बता दें कि यहां सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रमोद यादव को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी है. घायल अवस्था में प्रमोद यादव को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बक्सा थाना क्षेत्र के बोधापुर मोड़ के पास की यह घटना बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, 2012 में मल्हनी विधानसभा क्षेत्र से प्रमोद यादव भाजपा प्रत्याशी बनाए गए थे. 

यह भी पढ़ें...

 

बता दें कि वारदात की खबर फैलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया. पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है. घटना की खबर मिलने पर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा जिला अस्पताल पहुंचे. बताया जा रहा है कि प्रमोद यादव अपने वाहन में बैठकर जैसे ही अपने घर से निकाल तभी बदमाशों ने गोली दी और फरार हो गए.

 

हालिया क्यों सुर्खियों में था जौनपुर?

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पूर्वांचल का जौनपुर जिला सुर्खियों में बना हुआ था. दरअसल, इसकी वजह थे जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह. बता दें कि जौनपुर की विशेष सांसद-विधायक अदालत ने अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में बुधवार को पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके एक सहयोगी को सात-सात साल की कैद और जुर्माने की सजा सुनाई.  इस सजा के बाद धनंजय अब आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. सजा का ऐलान होते ही न्यायालय परिसर में जमा हुए धनंजय सिंह के तमाम समर्थक मायूस हो गए.

चुनाव लड़ने की धनंजय सिंह ने की थी पूरी तैयारी

धनंजय सिंह ने 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तैयारी की थी. वह पहले राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (राजग) के घटक दल जनता दल-यूनाइटेड के टिकट पर जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन मगर भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया जिससे धनंजय निराश होकर समाजवादी पार्टी से टिकट पाने की कोशिश कर रहे थे.

    follow whatsapp
    Main news