जेपी नड्डा के सहयोगी का भाई बताकर मंत्री को ब्लैकमेल करने की कोशिश, फंसते-फंसते ऐसे बच गए

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में फ्रॉड गैंग इस कदर सक्रिय है कि उन्होंने सरकार तक को नहीं बख्शा. फ्रॉड गैंग ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में फ्रॉड गैंग इस कदर सक्रिय है कि उन्होंने सरकार तक को नहीं बख्शा. फ्रॉड गैंग ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सहयोगी का भाई बताकर योगी सरकार के मंत्री से गलत काम का दबाव बनाया. नहीं करने पर हाई कमान में शिकायत करने की धमकी तक दे दी.

यह भी पढ़ें...

मंत्री ने परेशान होकर नंबर की जांच पड़ताल की तो True कॉलर में आदित्य द्विवेदी जेपी नड्डा लिखकर आ रहा था तो मंत्री के भी होश उड़ गए. उन्होंने पता करने के बाद अपने एक कार्यकर्ता से उक्त मोबाइल नंबर के खिलाफ थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है.

पुलिस मामले की जांच में जुटी है. थाना प्रभारी का कहना है कि नंबर का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा सीट से रामकेश निषाद विधायक हैं और योगी सरकार में जल शक्ति राज्यमंत्री हैं. स्वच्छ भारत मिशन के जिला संयोजक शैलेन्द्र मोहन श्रीवास्तव ने थाना पुलिस में शिकायत के दौरान बताया कि मंत्री रामकेश निषाद के निजी नंबर पर 8318017324 नंबर से एक जनवरी 2023 को बधाई का मैसेज आया था.

इसके बाद 23 जनवरी को किसी को मिलने आने के लिए मैसेज आया. उसके बाद 25 जनवरी को फिर उसी नंबर से मैसेज किया कि मेरा भाई आपसे मिलने आ रहा है. उसी दौरान 2 फरवरी को मरका थाना इलाके के राजमोहन सिंह और एक अज्ञात व्यक्ति पहुंचा और खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का सहयोगी आदित्य त्रिवेदी का भाई बताकर काम का ब्यौरा दिया और बंदूक का लाइसेंस बनवाने के लिए एप्लिकेशन देकर चला गया. ठीक उसी दिन 2 फरवरी को व्हाट्सएप के माध्यम से कई धमकी भरे वॉइस मैसेज करके दबाव बनाने और काम न करने पर शिकायत की धमकी दी, जिससे मंत्री परेशान हो गए और उनके कई कार्य बाधित हो गए. इधर, मंत्री ने कई बार फोन किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ. True कॉलर में भी आदित्य त्रिवेदी जेपी नड्डा लिखकर आ रहा था.

इसके बाद 6 फरवरी को उसी नंबर से मैसेज आया कि उन कार्यों का क्या हुआ? मंत्री और परेशान हुए. उन व्यक्तियों द्वारा मंत्री को दबाव में लेकर गलत कार्य करने का दबाव बनाया गया, जब उक्त नंबर की जांच कराई गई तो मंत्री के भी होश उड़ गए.

जानकारी के मुताबिक, उक्त नंबर से ठग True कॉलर में फर्जी ID बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं. मंत्री ने अपने भाजपा संयोजक की तरफ से थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं मंत्री रामकेश से बात करने की कोशिश की तो उनका नंबर व्यस्त बताता रहा.

थाना प्रभारी श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि एक नंबर से मंत्री जी पर फोन और व्हाट्सएप के जरिए गलत काम कराने का दबाव बनाया जा रहा था, जिस पर शिकायत मिलने पर 420, 469, 186 व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. मोबाइल नम्बर को किया जा रहा है, आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

    follow whatsapp
    Main news