बहराइच: नानी ने नशा करने के लिए नहीं दिए पैसे तो नाती ने मार ही डाला, पढ़िए पूरी दास्तान

राम बरन चौधरी

• 03:08 AM • 11 Feb 2023

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां रिश्तों में ही हत्या से सनसनी मच गई. आरोप…

UPTAK
follow google news

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां रिश्तों में ही हत्या से सनसनी मच गई. आरोप है कि नाती ने नशे के लिए पैसे न मिलने पर अपने दोस्तों की मदद से अपनी 75 साल की नानी की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद नानी के शव को कमरे में ही फांसी पर लटका दिया और घर में रखे नानी के जेवर लेकर फरार हो गया.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि यह केस पुलिस के लिए चुनौती बन गया था. मगर इस केस का बहराइच पुलिस ने महज 48 घंटे में ही खुलासा कर दिया. पुलिस ने आरोपी नाती और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही चोरी किए गए जेवर की बिक्री से मिले 88,100 रुपए समेत घटना में इस्तेमाल हुई मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया है.

विस्तार से जानिए मामला

दरअसल बहराइच जिले के थाना खैरीघाट क्षेत्र अंतर्गत बरदहा बाजार में 28 वर्षीय पूनम अपनी मां 75 वर्षीय मां के साथ रहती थी. उसकी बड़ी बहन बहराइच के पड़ोसी जिले लखीमपुर स्थित अपनी ससुराल में रहती है, जबकि उसका भाई बहराइच शहर में बतौर सरकारी शिक्षक कार्यरत है.  बीते 8 फरवरी को पूनम जब स्कूल से दोपहर बाद घर लौटी तो घर के कमरे में अपनी मां को फांसी से लटकते पाया. यह देख महिला के होश उड़ गए. मामले की जानकारी फौरन पुलिस को दी गई.

घटना की सूचना पर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने घटना स्थल का निरीक्षण किया. मामले के खुलासे के लिए टीम का गठन किया गया.   इसी बीच मामले की विवेचना में पुलिस को घटना स्थल के समीप गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में घर से तीन लोगों का निकलते हुए वीडियो मिल गया. जब वीडियो की जांच की गई तो उन तीनों युवकों का पता लगाया गया. उस दौरान एक युवक मृतक महिला का सगा नाती लखीमपुर निवासी हिमांशु गुप्ता निकला, जिसके बाद सीसीटीवी में मिले वीडियो वा अन्य साक्ष्यों की मदद से पुलिस ने महज 48 घंटे में हत्या का मामले का खुलासा कर दिया.

पुलिस ने ये बताया

बहराइच के पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया, “ बीते 8 फरवरी को दिन में एक 75 साल की महिला की लाश उसके घर में फांसी के फंदे से लटकती मिली. पोस्टमॉर्टम कराया गया तो साफ हुआ की वो आत्महत्या नहीं थी बल्कि गला घोटकर हत्या की गई थी.  इस मामले की जब जांच की गई तो साफ हुआ की इस महिला के नाती ने अपने दो दोस्तों मुकुल मिश्रा और रामानुज शुक्ला के साथ मिलकर अपनी नानी की गला घोंट कर हत्या कर दी. पूछताछ में पता चला है कि बीते 8 फरवरी को भी आरोपी नाती हिमांशु ने अपनी नानी से पैसों की मांग की थी, लेकिन उसकी नानी ने पैसे नहीं दिए, जिसके बाद हिमांशु ने अपने साथियों के साथ अपनी नानी की गला घोंट कर हत्या कर दी और उसके जेवर लेकर भाग गए. तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.”

बहराइच: DM ने सरकारी दस्तावेजों में ‘मृत’ बुजुर्ग को सिर्फ 24 घंटे में ऐसे कर दिया ‘जिंदा’

    follow whatsapp
    Main news