T20 मैच में ‘पाकिस्तान की जीत का जश्न’: आगरा में 3 कश्मीरी छात्र अरेस्ट, CM योगी ने चेताया

यूपी तक

• 03:34 AM • 28 Oct 2021

भारत-पाकिस्तान के बीच हालिया टी20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर कथित तौर पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में सख्त ऐक्शन लिया…

UPTAK
follow google news

भारत-पाकिस्तान के बीच हालिया टी20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर कथित तौर पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में सख्त ऐक्शन लिया गया है. यूपी पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में आगरा में कश्मीर के 3 छात्रों को गिरफ्तार किया है. यह मामला आगरा के राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग एंड टेक्निकल कॉलेज (आरबीएस कॉलेज) के बिचपुरी कैंपस का है. यहां पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर पाकिस्तान की जीत का जश्न और देश विरोधी नारे लगाने का आरोप लगा है. हिंदूवादी संगठन के नेताओं की तरफ से मिली शिकायत के बाद 3 कश्मीरी छात्रों को देर रात गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

वहीं, ऐसे मामलों में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त ऐक्शन की चेतावनी दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, ‘पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह का केस चलेगा.’

इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी आगरा विकास कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि भारत पाकिस्तान के बीच हुए क्रिकेट मैच में पाकिस्तान टीम की जीत की खुशी कश्मीरी छात्रों द्वारा आगरा के आरबीएस कॉलेज कैंपस बिचपुरी में मनाई गई. उन्होंने कहा कि देश विरोधी बातों के स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. इसके बाद पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए देर रात तीन कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया है.

थाना जगदीशपुरा में बुधवार को दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, आरोपी कश्मीरी छात्रों पर आईपीसी की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच वैमन्स्य को बढ़ावा देना), 505 (1) (बी) (आमजन के लिए भय पैदा करने का इरादा) के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66एफ के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

आपको बता दें कि इस मामले से जुड़े स्क्रीनशॉट सामने आने के बाद हिंदूवादी नेता आरबीएस कॉलेज पहुंच गए थे. कार्रवाई की मांग को लेकर कॉलेज में हंगामा किया गया. हिंदूवादी संगठन के नेता गौरव राजावत से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए आरबीएस कॉलेज बिचपुरी कैंपस पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

कॉलेज प्रशासन ने सिविल इंजीनियरिंग में तीसरे साल के छात्र अर्शीद यूसुफ, शौकत अहमद और फाइनल ईयर के स्टूडेंट इनायत अल्ताफ शेख अल्ताफ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए कॉलेज से सस्पेंड कर दिया है. इस संबंध में आगरा के अलावा बरेली, बदायूं और सीतापुर जिलों में दर्ज मामलों की जानकारियां सामने आई हैं.

    follow whatsapp
    Main news