पकड़े जाने के बाद हुआ था फुर्रर्रर्र, अब संभल पुलिस ने चांद बाबू को दबोच ही लिया, कौन है ये शातिर?

अभिनव माथुर

21 Mar 2024 (अपडेटेड: 21 Mar 2024, 03:36 PM)

संभल पुलिस के लिए चांद बाबू सिर दर्द बन गया था. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने इसे पकड़ा था. मगर ये हथकड़ी पहने ही पुलिस की गिरफ्त से फरार भी हो गया था.

संभल पुलिस ने अपराधी चांद बाबू को एनकाउंटर के बाद फिर पकड़ लिया

Sambhal

follow google news

Sambhal News: संभल के चांद बाबू को अगर आप नहीं जानते तो पहले इसके बारे में हम आपको जानकारी दे देते हैं. चांद बाबू शातिर अपराधी है. इसकी संभल पुलिस को तलाश थी. पिछले दिनों पुलिस ने इसे एनकाउंटर के बाद दबोच भी लिया था. एनकाउंटर में चांद बाबू को गोली लग गई थी. पुलिस ने चांद बाबू की मरहम पट्टी भी करवाई. मगर चांद बाबू फिर पुलिस की पकड़ को धत्ता बता फुर्रर्रर्रर्र हो गया और पुलिस देखती रह गई. जिस समय चांद बाबू ने पुलिस को चकमा दिया, उस दौरान चांद बाबू के हाथों में हथकड़ी बंधी हुई थी. ऐसे में चांद बाबू का इस तरह से फरार होना, पुलिस के लिए बड़े झटके से कम नहीं था.

यह भी पढ़ें...

चांद बाबू नाम का ये शातिर अपराधी संभल पुलिस के लिए किसी सिर दर्द से कम नहीं रह गया था. चांद बाबू, संभल पुलिस के लिए नाक का सवाल तक बन गया था. पुलिस इसे खोजने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही थी. इसी बीच पुलिस टीम की मुठभेड़ एक बार फिर चांद बाबू से हो गई. इस मुठभेड़ में चांद बाबू ने पुलिस पर जबरदस्त फायरिंग की. मगर इस बार पुलिस ने इसे दबोचने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी. पुलिस ने भी जवाबी फारयिंग की और आखिरकार पुलिस की गोली से चांद बाबू घायल हो गया और पुलिस ने इसे पकड़ लिया.  

हाथों में हथकड़ी लगे हुआ था फरार

बता दें कि बीते सोमवार चांद बाबू हाथों में हथकड़ी लगे हुए ही पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया था. मगर बुधवार रात संभल में पुलिस की इसके साथ जबरदस्त मुठभेड़ हो गई. ये ऑपरेशन एसओजी, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और संभल सदर कोतवाली पुलिस ने साथ मिलकर चलाया. मुठभेड़ के दौरान चांद बाबू को गोली लग गई. पुलिस ने इसे पकड़कर इसे अस्पताल में भर्ती करवाया और सुरक्षा के लिए भारी पुलिस फोर्स भी इसके आस-पास तैनात कर दी. 

अब जानिए आखिर चांद बाबू क्यों हो गया था संभल पुलिस के लिए बड़ी चुनौती?

दरअसल बहजोई थाना पुलिस को चांद बाबू की तलाश थी. इसके खिलाफ डकैती के कई आरोप थे. पुलिस ने एनकाउंटर के बाद चांद बाबू को पकड़ लिया था. मगर बीते रविवार के दिन ये अपराधी संभाल जिला अस्पताल के ड्रेसिंग रूम से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. 

चांद बाबू हाथों में हथकड़ी लगे हुए ही पुलिस को चमका देकर फरार हो गया था. फरार होते हुए इसकी वीडियो सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी. चांद बाबू के फरार होने की घटना से संभल पुलिस में हड़कंप मच गया था. इस मामले में एक दारोगा और 2 पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया था. चांद बाबू के ऊपर पुलिस ने 5 हजार का इनाम भी धोषित कर दिया था.

एसओजी, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस..पुलिस की कई टीम खोज रही थीं इसे

बता दें कि इस बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एसओजी, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस समेत संभल सदर कोतवाली और हयातनागर थाने की पुलिस समेत करीब आधा दर्जन टीम इसे खोज रही थीं. इसके फोटो भी जगह-जगह बांटे जा रहे थे. इसी बीच बीते बुधवार रात पुलिस ने इसे संभल गंवा रोड पर ईदगाह के पास आम के बाग में इसे घेर लिया. इसने पुलिस को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस और इसके बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई. पुलिस ने इसे चारों तरफ से घेर लिया. इसी के साथ पुलिस ने उस पूरे इलाके को भी घेर लिया, जिससे ये बच कर भाग ना पाए. मुठभेड़ के दौरान चांद बाबू को गोली लग गई और वह घायल हो गया. गोली लगने के बाद यह गिर पड़ा और तभी पुलिस ने इसे दबोच लिया.
 
मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही एसपी कुलदीप सिंह गुनावत और एडिशनल एसपी श्रीशचंद भी घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस की टीमों से पूरे मामले की जानकारी ली. चांद बाबू के फरार होने के बाद जिस तरह से संभल पुलिस की फजीहत हुई थी, ऐसे में इसकी गिरफ्तारी के बाद संभल पुलिस ने राहत की सास ली है. 

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया, इसके ऊपर डकैती की घटना को अंजाम देने के आरोप हैं. इसे मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने पकड़ा था. मगर ये संभल जिला अस्पताल से फरार होने में कामयाब हो गया था. इसे फिर पकड़ने की कोशिश की जा रही थी. इनाम भी रख दिया गया था. इसी बीच पुलिस को इनपुट मिला था कि ये क्षेत्र में है. लोकेशन ट्रेस करके इसे घेर लिया गया और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई.  पुलिस टीम की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई, जिससे ये घायल हो गया. 

    follow whatsapp
    Main news