अखिलेश के धुर विरोधी SP सिंह बघेल भी मुलायम को देखने पहुंचे, बोले- गुरु से मिलना जरूरी था

Mulayam Singh Yadav Health update: मुलायम सिंह यादव इलाज के सिलसिले में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल मे भर्ती हैं. पूरा यादव परिवार मेदांता पहुंचा तो…

follow google news

Mulayam Singh Yadav Health update: मुलायम सिंह यादव इलाज के सिलसिले में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल मे भर्ती हैं. पूरा यादव परिवार मेदांता पहुंचा तो वहीं सोमवार को अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले और मुलायम को अपना राजनीतिक गुरु मानने वाले केन्द्र सरकार में न्याय और कानून राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल भी मेदांता पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

एस पी सिंह बघेल ने मेदांता पहुंचकर जहां अखिलेश यादव से मुलाकात की, तो वहीं पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के अच्छे स्वास्थ्य के लिए दुआ मांगी. यूपी तक से खास बातचीत में एसपी सिंह बघेल ने बताया कि मुलायम उनके राजनीतिक गुरू हैं इसलिए मिलने आना बेहद जरूरी था.

बता दें कि न्याय और कानून राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल वही नेता हैं जिन्होंने 2022 विधानसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ा था. एक समय था जब बघेल पुलिस में हुआ करते थे और मुलायम सिंह यादव की सुरक्षा मे तैनात थे. यहीं से मुलायम इन्हें राजनीति में लाए और बघेल 2 बार सपा से सांसद भी बने.

2009 में बसपा में चले गए. हालांकि 2022 पहला मौका नहीं था जब मुलायम के इस शिष्य ने यादव परिवार को चुनौती दी थी. 2009 के लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद से अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में उतरे. 2009 में ही लोकसभा के उपचुनाव में फिर एक बार फिर डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा. 2014 के लोकसभा चुनाव में बघेल फिर एक बार फिराजोबाद से अक्षय यादव के खिलाफ मैदान में उतरे लेकिन हार गए.

इसके बाद 2017 में भाजपा में शामिल हुए और टूंडला से जीतकर विधायक बने. बाद में बघेल को योगी कैबिनेट में मंत्री बनाया गया. यहां से अमित शाह की नजर में आने के बाद 2019 में उन्हें आगरा से लोकसभा चुनाव में उतारा गया जहां उन्होंने जीत दर्ज की. 2021 में मंत्रीमंडल विस्तार के बाद मोदी मंत्रीमण्डल में उन्हें राज्य मंत्री बनाया गया.

गुरुग्राम से नीरज कुमार वशिष्ठ की रिपोर्ट, यूपी तक.

    follow whatsapp
    Main news