कानपुर: गाय के मुंह में विस्फोट होने से जबड़ा उड़ने के मामले में कमिश्नर ने किया ये दावा

सिमर चावला

• 10:33 AM • 28 Oct 2022

कानपुर के नवीन नगर इलाके में कूड़ा घर के पास गाय के मुंह में बम फटने से उसका जबड़ा फट गया. हादसे की जानकारी पर…

follow google news

कानपुर के नवीन नगर इलाके में कूड़ा घर के पास गाय के मुंह में बम फटने से उसका जबड़ा फट गया. हादसे की जानकारी पर पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और घायल गाय को इलाज के लिए रायपुर में स्थित एनिमल अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले में काकादेव थाने में एक मुकदमा भी दर्ज कराया गया.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार घायल गाय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, यूपी तक इसकी पुष्टि नहीं करता है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने तुरंत नगर निगम को सूचना दी. मौके पर पहुंची नगर निगम टीम एंबुलेंस के माध्यम से गाय को इलाज के लिए अस्पताल ले गई.

कानपुर के पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि एक गाय कूड़े के पास घायल अवस्था में पाई गई थी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नगर निगम की सहायता से घायल गाय को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रारंभिक जांच में जबड़े में बम लगाने की बात प्रकाश में नहीं आ रही है. सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. क्षेत्र में लगे सभी सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं.

वहीं एसपीसीए के इंचार्ज डा. राजेंद्र का कहना है कि गाय को अत्यंत जख्मी हालत में अस्पताल लाया गया था. उसे फौरन एंटीबायोटिक के साथ ही एनाल्जेसिक दिया गया. इसके अलावा डेक्सामेथासोन इंजेक्शन भी दिया गया है. अस्थाई तौर पर प्लास्टर चढ़ाया गया है. अब गाय के जबड़े का ऑपरेशन किया जाएगा. जबड़े का अधिकांश हिस्सा उड़ चुका है.

डा. राजेंद्र कहते हैं कि ऐसा लगता है कि गाय कूड़े के ढेर में भोजन तलाशते गई होगी. वहां उसके मुंह में बम चला गया. आशंका यह है कि यह सुतली बम रहा होगा, जो किसी ने भोजन के पैकेट के साथ या अलग से फेंका होगा. रात में लगभग 11 बजे गाय की हालत बिगड़ गई थी. गाय को बचाने में पूरी टीम लगी हुई है.

इस मामले को विस्तार से जानने के लिए खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Kanpur Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखें.

कानपुर: कूड़े के ढेर में भोजन तलाशने गई थी गाय, वहां पड़े बम फटने से घायल हुआ उसका जबड़ा?

    follow whatsapp
    Main news