घर में झगड़े के बाद शिक्षक ने सरकारी स्कूल के कमरे को बनाया आशियाना, बेड और टीवी भी लगाया

प्रशांत पाठक

• 04:32 PM • 02 Oct 2021

उत्तर प्रदेश के हरदोई में बेसिक शिक्षा विभाग के एक शिक्षक ने घर में हुई लड़ाई के बाद स्कूल के एक कमरे को ही अपना…

uptak

uptak

follow google news

उत्तर प्रदेश के हरदोई में बेसिक शिक्षा विभाग के एक शिक्षक ने घर में हुई लड़ाई के बाद स्कूल के एक कमरे को ही अपना आशियाना बना लिया. इतना ही नहीं, स्कूल के कमरे में अपना बेड और जरूरी सामान भी रख लिया. सोशल मीडिया पर इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी दी गई है.

यह भी पढ़ें...

शिक्षक पर स्कूल के कमरे में शराब पीने का भी आरोप है. वायरल वीडियो को लेकर बीएसए हरदोई वीरेंद्र सिंह ने कहा, ”मेरे भी संज्ञान में आया है. माधोगंज में महीमपुर प्राथमिक विद्यालय का एक वीडियो है. प्रथम दृष्टया खंड शिक्षा अधिकारी ने उन पर कार्रवाई के लिए अवगत कराया है. उस पर उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार जो मास्टर हैं, परिवार से झगड़ा करने के बाद दो तीन दिन के लिए विद्यालय में रहने आए थे.”

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखा कि एक कमरे के अंदर एक डबल बेड पड़ा हुआ है, उस पर एक शख्स बैठा हुआ है. कमरे में कुछ और भी सामान मेज पर रखा हुआ है. कमरे में टीवी भी लगा है. एक बारगी को तो आपको यह वीडियो देखकर सब आम जैसा लगेगा, लेकिन मामला अलग इसलिए बन गया क्योंकि यह माधौगंज ब्लॉक के माहिमपुर प्राथमिक विद्यालय का कमरा है और प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार ने विद्यालय भवन को ही आशियाना बना डाला.

स्कूल प्रांगण में कुछ खाली शीशियां भी दिखीं, जिनको शराब की शीशी बताया जा रहा है.

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीएसए ने तुरंत खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर भेजा तो पता चला कि घर में हुए झगड़े के बाद शिक्षक सुधीर कुमार ने स्कूल को अपना आशियाना बना लिया था. जिसके बाद आनन-फानन में स्कूल के प्रांगण को खाली करवा के आरोपी शिक्षक को निलंबित किया गया.

UP की सड़कों का रिएलिटी चेक: ’28 साल के हिमांशु के लिए काल बन गए हरदोई के गड्ढे’

    follow whatsapp
    Main news