पीएम मोदी ने लखीमपुर खीरी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

यूपी तक

• 02:12 PM • 28 Sep 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri accident) में एक सड़के हादसे में हुई लोगों की मौत…

UPTAK
follow google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri accident) में एक सड़के हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख जताया और उनके परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की मदद दिए जाने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें...

लखीमपुर खीरी जिले के ईसानगर क्षेत्र में बुधवार सुबह एक ट्रक और निजी बस के बीच भीषण टक्कर में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई तथा 14 अन्य घायल हो गए. यह हादसा उस समय हुआ जब धौरहरा से यात्रियों को लेकर लखनऊ जा रही एक निजी बस की राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 730 पर ऐरा पुल पर सामने से आ रहे एक ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई दुर्घटना से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपये दिये जाएंगे और घायलों को पचास-पचास हजार रुपए दिए जाएंगे.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अपनी ‘विरासत पर गर्व’ की पुनर्प्रतिष्ठा: पीएम मोदी

    follow whatsapp
    Main news