मिर्जापुर: छानबे सीट से विधायक राहुल प्रकाश कोल का निधन, मुंबई में ली अंतिम सांस

यूपी तक

02 Feb 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:56 AM)

उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर (Mirzapur) स्थित छानबे (Chhanbey) सीट से विधायक राहुल प्रकाश कोल (Rahul Prakash Kol) का निधन हो गया है. राहुल कोल का…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर (Mirzapur) स्थित छानबे (Chhanbey) सीट से विधायक राहुल प्रकाश कोल (Rahul Prakash Kol) का निधन हो गया है. राहुल कोल का बृहस्पतिवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया, जहां उनका इलाज चल रहा था. पारिवारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी. राहुल कोल 40 साल के थे. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक विधायक पिछले कुछ वर्षों से कैंसर से पीड़ित थे. उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं.

यह भी पढ़ें...

अपना दल (एस) युवा के अध्यक्ष उदय पटेल ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को मुंबई से विमान से वाराणसी लाया जाएगा और उसके बाद मडिहान स्थित उनके गांव पटेहरा कला ले जाया जाएगा.

राहुल प्रकाश कोल के निधन पर शोक जताते हुए पार्टी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि “अपना दल (एस) के युवा एवं लोकप्रिय विधायक प्रिय राहुल प्रकाश कोल जी के निधन की दुःखद खबर से अत्यंत आहत हूं. अनुज समान राहुल के यूं चले जाने से निःशब्द हू. दिवंगत आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की ईश्वर से कामना करती हूं. ॐ शांति.” वहीं अपना दल (एस) के प्रदेश प्रवक्ता अजय श्रीवास्तव ने राहुल कोल के निधन पर दुख जताया और कहा कि उनका निधन अपना दल के लिए बड़ी क्षति है. राहुल कोल रॉबर्ट्सगंज से अपना दल (एस) के सांसद पकौड़ी लाल कोल के बेटे थे.

छानबे विधान सभा से लगातार दूसरी बार अपना दल (एस) से विधायक बने थे, उनके पिता पकौड़ी कोल अपना दल(एस) से रावर्ट्सगंज(सोनभद्र) से सांसद हैं. मृत्यु की खबर सुनते ही समर्थकों के बीच शोक का वातावरण फैल गया. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) ने 2022 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में राज्य में 12 सीटें जीती थीं.राहुल कोल के निधन के बाद, राज्य विधानसभा में पार्टी के विधायकों की संख्या कम होकर 11 हो जाएगी.

भाषा इनपुट के साथ

मुरादाबाद में अखिलेश के प्लेन को नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत, सपा ने कहा- ‘जल्द होगा अंत..’

    follow whatsapp
    Main news