फिरोजाबाद: मासूम के गले से अचानक निकलने लगी सीटी की आवाज, सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

सुधीर शर्मा

• 08:20 AM • 24 Jun 2022

जाने अनजाने में छोटे-छोटे बच्चे अक्सर ऐसी गलती कर देते हैं जो जान पर बन आती है. ऐसा ही एक मामला हुआ जहां जसराना में…

UPTAK
follow google news

जाने अनजाने में छोटे-छोटे बच्चे अक्सर ऐसी गलती कर देते हैं जो जान पर बन आती है. ऐसा ही एक मामला हुआ जहां जसराना में रहने वाली 5 साल की बालिका के साथ. प्लास्टिक की सीटी बजाते समय खेल-खेल में सांस लेते समय सीटी गले में जाकर अटक गई. लड़की जब बोलने की कोशिश करती थी तो उसके गले से सीटी की आवाज निकल रही थी. परेशान घर वाले उसे डॉक्टर के पास ले गए. डॉक्टर ने जब एक्स-रे किया तो स्वांस नली में फंसी हुई कुछ चीज दिखी. डॉक्टर ने तुरंत ऑपरेशन कर उसे बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें...

परिजनों ने बताया कि जब बच्ची बोल नहीं पा रही थी और गले में सीटी फंसने से परेशान थी तब उन्होंने उसे लिटाया. लिटाते ही सीटी सरककर श्वांस नली में चली गई. बच्ची की हालत बिगड़ते देख उसे तुरंत निजी अस्पताल में ईएनटी स्पेशलिस्ट के पास ले जाया गया. वहां उन्होंने ऑपरेशन कर सीटी निकाली जिससे बच्ची की जान बच सकी.

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर भानु प्रताप सिंह ने कहा कि 5 साल की बच्ची की श्वांस की नली में सीटी फंस गई थी. रात में उसका ऑपरेशन किया गया .बमुश्किल उसकी जान बच सकी. मां-बाप को भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. छोटे बच्चों को अकेला ना छोड़ें. उनके आसपास कोई ऐसी चीज है जो मुंह में जा सकती है तो उसका विशेष ध्यान रखें क्योंकि कोई भी चीज गले में फंसने के बाद श्वांस रुक सकती है. यह बेहद जानलेवा हो सकती है.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए फिरोजाबाद: एक बाइक पर तीन दोस्त, बना रहे थे सेल्फी वीडियो, बस से टकराकर तीनों की मौत

    follow whatsapp
    Main news