यूपी: शाह, गडकरी, ओम बिरला के नाम पर लगी कोरोना वैक्सीन? सर्टीफिकेट भी हुआ जारी

अमित तिवारी

• 05:16 AM • 18 Dec 2021

देश में लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन की अधिक से अधिक डोज लग सके, इसके लिए जोर-शोर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. सभी अधिकारी…

UPTAK
follow google news

देश में लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन की अधिक से अधिक डोज लग सके, इसके लिए जोर-शोर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. सभी अधिकारी पूरी ताकत से ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराने में जुटे हुए हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के इटावा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि इटावा की ताखा तहसील में सरसई नावर स्थित सीएचसी सेंटर पर केंद्रीय मंत्रियों के मिलते जुलते नाम पर वैक्सीन लगा दी गई है और सर्टिफिकेट भी जारी किए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

इस सब से भी अजीब बात ये है कि सर्टिफिकेट में जिस सेंटर पर वैक्सीन को लगाने की बात कही जा रही है, वहां पर कोरोना वैक्सीनेशन होता ही नहीं है. हालांकि, इस मामले में सीएचसी प्रभारी ने आईडी हैक होने की बात भी कही है.

आपको बता दें कि इटावा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मिलते जुलते नाम अमित शा (33) और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नाम जैसे ही पुशयू गोयल (37) को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट जारी किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नाम के भी फर्जी सर्टिफिकेट जारी किए गए हैं, जिनमें एक की उम्र 26 तो दूसरे की 30 दिखाई गई है.

बता दें कि इन सभी को वैक्सीन की पहली डोज 12 दिसंबर 2021 को दिखाई गई है और अगली दूसरी डोज के लिए डेट 6 मार्च से लेकर 3 अप्रैल 2022 के बीच की दी गई है. वहीं, इन सभी सर्टिफिकेट में वोटर आईडी का प्रयोग किया गया है और एक ही सेंटर का नाम दिखाया गया है.

ऐसा कहा जा रहा है कि वैक्सीनेशन के टारगेट को पूरा करने के दबाव में यह फर्जीवाड़ा किया गया है. वहीं, जांच में अभी और फर्जी वैक्सीनेशन के डेटा निकलने की आशंका है.

वहीं, मामले में सीएमओ डॉक्टर भगवान दास भिरोरिया ने बताया, “यह किसी की साजिश नजर आती है, जानबूझकर के केंद्रीय मंत्रियों के नाम का प्रयोग किया गया है.” उन्होंने आगे कहा कि जांच के लिए उच्च स्तरीय टीम बनाई गई है और जल्द ही इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया जाएगा.

इटावा: लापता हुई नाबालिग लड़की का शव नाले में पड़ा मिला, नमकीन लेने के लिए निकली थी घर से

    follow whatsapp
    Main news