मुरादाबाद: ई चालान साइट को हैक करता था ये गिरोह, सरकार को लगाया इतने लाख का चूना

जगत गौतम

• 06:56 AM • 06 Oct 2022

Moradabad: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गैंग काफी समय से ई चालान की साइट…

UPTAK
follow google news

Moradabad: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गैंग काफी समय से ई चालान की साइट को हैक करके राजस्व को लाखों का नुकसान पहुंचा रहा था. अब पुलिस ने इस गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करके मामला का खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि मुरादाबाद की क्राइम ब्रांच टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है.  उन्होंने एक ऐसे हाईटेक गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है जो पुलिस द्वारा किए गए ई-चालान की साइट को ही हैक कर लेते थे और चालान के रुपयों को कम करने का काम कर रहे थे. जो भी लोग इनके पास चालान भरवाने आते थे उनको कम रुपये भरने का लालच देकर ई-चालान की साइट हैक करके सरकार के राजस्व को भारी नुकसान पहुंचा रहे थे.

गौरतलब है कि पुलिस ने इन लोगों से बड़ी मात्रा में नकली मोहर और अन्य सामान भी बरामद किया है. पुलिस के अनुसार ये गैंग अब तक 15 लाख रुपये से अधिक के राजस्व को नुकसान पहुंचा चुका है. इस मामले में तीन लोग अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

हैरानी की बात यह है कि इस गैंग के सदस्य एक कंप्यूटर की दुकान खोल कर लोगों का चालान भरते थे और उनको यह लालच देते थे कि वह उनका चालान कम करा देंगे और यह लोग साइट हैक करके ऐसा कर भी देते थे. पुलिस के अनुसार जैसी ही इस बात की जानकारी पुलिस को मिली पुलिस ने जांच शुरू की और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में अभी तीन आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रहा है.

आपको बता दें कि बड़े शहरों में अब वाहनों का ई-चालान किया जा रहा है. इस प्रक्रिया के माध्यम से सरकारी साइट पर सब कुछ अपलोड हो जाता है, जिससे पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता बनी रहती है.

पुलिस का कहना है आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है. अन्य आरोपियों की भी तलाश लगातार जारी है. इस केस में कुछ लोगों का नाम और आया है. हम जल्द से जल्द सभी आरोपियों को पकड़ लेंगे.

मुरादाबाद: रहस्यमई बुखार की चपेट में आए 6 लोगों की गई जान, स्वास्थ्य विभाग ने किया ये दावा

    follow whatsapp
    Main news