लखीमपुर खीरी में भारत-नेपाल बॉर्डर पर पकड़ा गया चीनी नागरिक, पूछताछ में जुटी पुलिस

अभिषेक वर्मा

• 10:13 AM • 18 Feb 2023

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले में भारत-नेपाल बार्डर पर पकड़ा गया चीनी नागरिक पकड़ा गया है. गौरीफंटा सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने…

UPTAK
follow google news

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले में भारत-नेपाल बार्डर पर पकड़ा गया चीनी नागरिक पकड़ा गया है. गौरीफंटा सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने चेकिंग के दौरान नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने के आरोप में एक चीनी नागरिक को हिरासत में लिया. बता दें चीनी नागरिक गलत तरीके से भारत में घुसपैठ कर रहा था. भारत नेपाल सीमा पर हिरासत में लिए गए युवक ने पूछताछ में अपना नाम वांग बताया है.

यह भी पढ़ें...
चीनी नागरिक से पुलिस कर रही पूछताछ

हिरासत में लिए गए युवक के चीनी भाषी होने के चलते एसएसबी और जिले की पुलिस ने ट्रांसलेटर को मदद के लिए बुलाया है. एसएसबी ने हिरासत में लिए गए चीनी नागरिक को पूछताछ और अग्रिम कार्रवाई के लिए गौरीफंटा पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने उसका मेडिकल भी कराया है. वह क्यों और कैसे भारत आया इस बारे में कोई भी अधिकारी बात नहीं कर रहा है.

वहीं इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) आदित्य कुमार ने बताया कि चीनी नागरिक को शुक्रवार शाम गौरीफंटा में गिरफ्तार किया गया है.उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान चीनी नागरिक भारत में ठहरने के संबंध में कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका.” डीएसपी ने कहा कि मामले में गहन जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp
    Main news