राम मंदिर उड़ाने की धमकी के बाद एक्शन, NIA की छापेमारी में PFI के 3 संदिग्ध हिरासत में

रोहित कुमार सिंह

04 Feb 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:56 AM)

अयोध्या में राम मंदिर को नुकसान पहुंचाने की साजिश की सूचना पर पटना NIA की टीम ने मोतिहारी में छापेमारी कर कई संदिग्धों को हिरासत…

UPTAK
follow google news

अयोध्या में राम मंदिर को नुकसान पहुंचाने की साजिश की सूचना पर पटना NIA की टीम ने मोतिहारी में छापेमारी कर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) ने रविवार सुबह बिहार पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है. NIA ने संदिग्धों को बिहार के मोतिहारी जिले के चकिया अनुमंडल क्षेत्र के कुआंवां गांव से हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक सूत्रों के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर गिराने की धमकी देने के मामले में PFI के तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

NIA की टीम चकिया थाना के कुंअवा गांव में हुई सघन छापेमारी कर आठ लोगों को हिरासत में लेकर अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रही हैं. NIA ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद एनआईए की कार्रवाई शुरू हो गई थी, जिसमें उस्मान नाम के एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लाइव जाकर राम मंदिर को गिराने और उसी जगह पर बाबरी मस्जिद बनाने की धमकी दी थी. उस्मान सोशल मीडिया पर तब लाइव हुआ जब 31 जनवरी को नेपाल से अयोध्या की ‘देवशिला यात्रा’ पूर्वी चंपारण जिले से गुजर रही थी.

जानकारी के मुताबिक इस वायरल वीडियो के सिलसिले में एनआईए ने रविवार सुबह मोतिहारी में कार्रवाई की और पीएफआई के 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. एनआईए तीनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही थी और पटना पीएफआई मॉड्यूल के साथ उनके लिंक का पता लगाने की कोशिश कर रही थी, जिसका पिछले जुलाई में भंडाफोड़ हुआ था.

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड में पुलिस, फोर्स तैनात

    follow whatsapp
    Main news