बीजेपी सांसद वरुण गांधी के इन बयानों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को किया मजबूर?

बीजेपी सांसद वरुण गांधी के इन बयानों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को किया मजबूर?
फोटो: यूपी तक

यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल हो सकने की अटकलों के बीच राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनके चचेरे भाई और कांग्रेस की विचारधारा में बहुत अंतर है. उन्होंने साथ ही घोषणा की कि यदि कोई उनका ‘‘गला भी काट दे’’, तो भी वह ‘‘आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के कार्यालय नहीं’’ जाएंगे.

राहुल गांधी ने कई मामलों को लेकर भाजपा की अक्सर आलोचना करने वाले वरुण गांधी को लेकर कहा, ‘‘मैं उनसे मुलाकात कर सकता हूं, उन्हें गले लगा सकता हूं, लेकिन मैं उस विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता. यह असंभव है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘एक समय में वरुण ने उस विचारधारा को अपनाया था, शायद अब भी उसे मानते हैं, इसलिए मैं उसे (विचारधारा को) स्वीकार नहीं कर सकता.’’

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वरुण भाजपा में हैं और यदि वह यात्रा में शामिल होते हैं, तो उन्हें समस्याओं का सामना पड़ेगा, यानी भाजपा आपत्ति कर सकती है.

एक सवाल पर राहुल ने कहा कि वरुण गांधी ने एक बार उनसे कहा था कि आरएसएस अच्छा काम कर रहा है. कांग्रेस नेता ने याद किया कि तब उन्होंने अपने चचेरे भाई से कहा था कि अगर उन्होंने अपने परिवार के बारे में पढ़ा और समझा होता, तो उन्होंने ऐसी बात नहीं कही होती.

एक समय वरुण गांधी बीजेपी के पोस्टर हिंदू ब्वॉय थे. अब उनकी यही इमेज शायद कांग्रेस और राहुल गांधी को असहज कर रही है, जिसको लेकर राहुल गांधी ने यह बयान भी दिया है.

वरुण गांधी के कुछ बयानों ने राहुल गांधी को क्या ऐसा करने के लिए मजबूर किया है? ऊपर दिए गए वीडियो पर क्लिक कर पूरी राजनीति समझें.

बीजेपी सांसद वरुण गांधी के इन बयानों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को किया मजबूर?
वरुण गांधी के कांग्रेस में आने के सवाल पर राहुल बोले- 'मैं उनसे गले लग सकता हूं लेकिन...'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in