लखीमपुर | जयंत चौधरी बोले- ‘शाह ने टेनी को दिल्ली बुलाकर पीठ थपथपाई, ये अन्नदाता का अपमान’

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शनिवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ गठबंधन को लेकर उनकी बात चल रही है.

अपने पिता चौधरी अजित सिंह के निधन के बाद सहारनपुर पहली बार आए जयंत चौधरी ने कहा, ‘‘उतर प्रदेश में जो चुनौतियां है उन्हें दूर करने के लिए हमें अपनी ताकत बढ़ानी है.’’

वह सहारनपुर जिले के गंगोह में जन आशीर्वाद रैली से पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. जयंत ने कहा कि उनकी एसपी नेताओं के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की घटना पर जयंत चौधरी ने कहा, ‘‘सरकार अभी तक पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं दिला पाई है…गृह राज्य मंत्री (अजय मिश्रा टेनी) का इस्तीफा हुआ नहीं है बल्कि (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह जी ने उन्हें दिल्ली बुलाकर उनकी पीठ थपथपाई और (उन्हें) यह कहकर वापस भेज दिया कि काम चालू रखो. यह हमारे अन्नदाता का बहुत बड़ा अपमान है, किसान इस बात को भूलेगा नहीं.’’

उन्होंने पूछा कि बीजेपी किस आधार पर यह बात कह रही है कि वो पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि अभी तक न तो किसानों की आय दोगुनी हुई, न ही उसने जो वायदे किए थे वे पूरे हुए, हर वर्ग की कठिनाइयां बढ़ ही गई हैं.

आरएलडी नेता ने अपनी जनसभा में नौजवानों, किसानों, मजदूरों सभी से आह्वान किया कि वे जातिवाद ओर धर्म की राजनीति से उपर उठकर मुल्क की तरक्की के लिए बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकें.

ADVERTISEMENT

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए जयंत चौधरी ने कहा, ‘‘ योगी जी को राजपाट छोडकर पूजापाठ करना चाहिए. हमने उनके चेहरे पर कभी हंसी नहीं देखी है लेकिन जब वह बछड़ों के बीच जाते हैं तो वह मुस्कराते हैं.’’

उन्होंने कहा कि आरएलडी की सरकार बनी तो पश्चिमी उतर प्रदेश में उच्च न्यायालय की पीठ बनायी जाएगी और किसानों की सम्मान राशि को छह हजार से बढ़ाकर 12 हजार किया जाएगा.

अब ओवैसी ने किया पश्चिमी UP का रुख, जाट-मुस्लिम गठजोड़ पर नजर, जयंत चौधरी को पड़ेगा भारी?

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT