PM मोदी ने बुलंदशहर में की रैली, बोले- पिछली सरकार चलाने वालों ने ‘शासकों’ की तरह बर्ताव किया

भाषा

ADVERTISEMENT

Pm Modi
Pm Modi
social share
google news

PM Modi in Bulandshahr: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में पुलिस शूटिंग रेंज ग्राउंड में आयोजित एक कार्यक्रम में 19 हजार करोड़ रुपये से अधिक की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का तेज गति से विकास हुए बिना विकसित भारत का निर्माण संभव नहीं है. 

पीएम ने पिछली सरकारों पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर सूबे के विकास को अवरुद्ध करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लंबे समय तक यहां 'शासकों' की तरह सरकार चलाने वालों ने सत्ता के लिए समाज का बंटवारा किया, जिसकी कीमत अनेक पीढ़ियों ने चुकाई है और देश को भी इसका गहरा नुकसान हुआ है.  उन्होंने कहा, "आजादी के बाद लंबे समय तक भारत में विकास को सिर्फ कुछ ही क्षेत्र में सीमित रखा गया. देश का बहुत बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रह गया. उत्तर प्रदेश पर भी ध्यान नहीं दिया गया, जहां देश की सबसे अधिक आबादी बसती थी."

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लंबे समय तक यहां सरकार चलाने वालों ने ‘शासकों’ की तरह बर्ताव किया. उन्होंने कहा, "जनता को अभाव में रखने और समाज में विभाजन का रास्ता उनको सत्ता पाने का सबसे सरल माध्यम लगा. इसकी कीमत उत्तर प्रदेश की अनेक पीढ़ियों ने चुकाई है और देश को भी इसका बहुत बड़ा नुकसान हुआ है.'' 

 

 

यूपी को विकसित करना मेरी विशेष जिम्मेदारी: पीएम

पीएम मोदी ने कहा, ''जब देश का सबसे बड़ा राज्य ही कमजोर हो तो देश कैसे ताकतवर हो सकता था. उत्तर प्रदेश का तेज गति से विकास हुए बिना विकसित भारत का निर्माण संभव नहीं है. मैं तो उत्तर प्रदेश से सांसद हूं और इस राज्य को विकसित बनाने की मेरी विशेष जिम्मेदारी है."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, "वर्ष 2017 में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद से उत्तर प्रदेश में पुरानी चुनौतियों से निपटने के साथ ही आर्थिक विकास को नई गति मिली है. आज का कार्यक्रम हमारी इसी प्रतिबद्धता का प्रमाण है.'' पीएम मोदी ने पूर्व भाजपा नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का जिक्र करते हुए कहा, "इस क्षेत्र ने हमें कल्याण सिंह दिए, जिन्होंने अपना जीवन ‘राम काज’ और ‘राष्ट्र काज’ में लगा दिया था."

'अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का समय है'

उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए आयोजित समारोह का भी संदर्भ दिया. उन्होंने कहा, "अयोध्या में मैंने कहा था कि प्राण-प्रतिष्ठा पूरी हो गई है और अब ‘राष्ट्र प्रतिष्ठा’ को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का समय है." प्रधानमंत्री ने कहा, "आज भारत में दो बड़े ‘डिफेंस कॉरिडोर’ पर काम चल रहा है. उनमें से एक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बन रहा है. आज भारत में राष्ट्रीय राजमार्ग का तेजी से विकास हो रहा है, उनमें से अनेक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बन रहे हैं. आज हम उत्तर प्रदेश के हर हिस्से को आधुनिक एक्सप्रेसवे से जोड़ रहे हैं.''

 

 

किसानों के हित को अपनी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार उनके परिवारों के इर्द-गिर्द एक पूरा ‘सुरक्षा कवच’ बना रही है. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, बुलन्दशहर एवं मेरठ की 19 हजार करोड़ रुपये से अधिक की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.  उन्होंने इस अवसर पर ‘डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर’ पर न्यू खुर्जा एवं न्यू रेवाड़ी स्टेशनों से मालगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ADVERTISEMENT


 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT