बदायूं डबल मर्डर कांड पर मायावती ने की ये बड़ी मांग, बोलीं- राजनीति न हो

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mayawati News: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश   की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बदायूं में घर में घुसकर दो नाबालिग बच्चों की नृशंस हत्या किए जाने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई जरूरी है ताकि चुनाव के समय इसकी आड़ में राजनीति न हो.

बसपा प्रमुख ने 'एक्‍स' (पूर्व में ट्विटर) पर अपने एक पोस्ट में कहा, ''बदायूं में दो भाइयों की निर्मम हत्या की घटना अति-दुःखद और अति-निन्दनीय है. दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई जरूरी है, ताकि चुनाव के समय में कानून-व्यवस्था का माहौल ना बिगड़े और ना ही इसकी आड़ में राजनीति हो."

 

 


क्या है मामला?

 पुलिस के अनुसार, नाई की दुकान चलाने वाले साजिद ने मंगलवार को एक घर में घुसकर तीन नाबालिग भाइयों- आयुष (12), अहान उर्फ हनी (8) और युवराज (10) पर चाकू से हमला कर दिया. आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मृतकों के पिता विनोद कुमार की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, "आरोपी साजिद अपने भाई जावेद के साथ मंगलवार की शाम को करीब सात बजे हमारे घर पहुंचा. साजिद ने मेरी पत्नी संगीता से अपनी पत्नी के प्रसव के लिए पांच हजार रुपये मांगे. जब मेरी पत्नी पैसे लेने अंदर गई तो साजिद घर की छत पर चला गया. जावेद भी छत पर पहुंच गया और दोनों ने मेरे दो बेटों को भी छत पर बुलाया। वहां दोनों ने तेज धार वाले चाकू से मेरे बेटों पर हमला कर दिया."

 

 

 पुलिस महानिरीक्षक (बरेली रेंज) डॉक्टर राकेश सिंह ने बताया था कि हत्या के कुछ घंटों बाद ही आरोपी साजिद (22) को मुठभेड़ में मार गिराया गया. दूसरे आरोपी जावेद ने बृहस्पतिवार को बरेली में आत्मसमर्पण कर दिया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने जावेद और साजिद दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT