19290…चुनावी नतीजों के बीच जयंत चौधरी ने किया ऐसा पोस्ट कि लोग पूछने लगे इसके मायने

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव की मतगणना (Assembly Election Results 2023) रविवार (3 दिसंबर) को हो रही है. शुरुआती रुझानों की बात करें तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस तो मध्यप्रदेश में भाजपा ने बढ़त बनाई है, वहीं राजस्थान में दोनों ही पार्टियों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. वहीं चार राज्यों के नतीजों के बीच राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट किया है जो चर्चा का विषय बन गया है.

रिजल्ट के बीच जयंत का ट्वीट बनी चर्चा का विषय

बता दें कि राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने रविवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर 19290 नंबर पोस्ट किया. लोगों को इस नंबर के पीछे की कहानी समझ में नहीं आई और उन्होंने RLD नेता से सवाल पूछने लगे. वहीं अपने पहले ट्वीट के कुछ देर बाद जयंत ने एक और ट्वीट किया और इस नंबर के पीछे की कहानी बताई. जयंत चौधरी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि, इस साल अक्टूबर 2024 तक उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में मौतें. यह संख्या बढ़ती जा रही है. इन हादसों के पीछे खराब सड़क डिजाइन और निर्माण, गड्ढे, आवारा मवेशी और नियमों का कम पालन प्रमुख कारक हैं.’

चार राज्यों के आ रहे नतीजे

वहीं आज आ रहे चार राज्यों के चुनावी नतीजों की बात करें तो मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं. बीजेपी को 130, कांग्रेस 96 और अन्य को 4 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. छत्तीसगढ़ की 78 सीटों पर रुझान सामने आ चुके हैं. कांग्रेस को 46 और बीजेपी को 31 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. वहीं, अन्य को एक सीट पर बढ़त नजर आ रही है. वही तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर रुझान सामने आ चुके हैं. कांग्रेस को 66, बीआरएस को 40 और बीजेपी को 6 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. राजस्थान की 199 सीटों पर रुझान सामने आ चुके हैं. बीजेपी को 104, कांग्रेस को 80 और अन्य को 15 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT