हरदोई में थाने पर ही चला बुलडोजर, कोर्ट की जमीन पर कब्जा कर बना दी थी कोतवाली

प्रशांत पाठक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradeh News : यूपी में ‘बुलडोजर’ चर्चा में है. माफियों, अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर ताबड़तोड़ बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है. उत्तर प्रदेश के हरदोई  (Hardoi News) से बुलडोजर की कार्रवाई का एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी को चौंका दिया. यहां पुलिस ने अवैध कब्जा कर लिया और वो भी कोर्ट की जमीन पर, जिसके बाद थाने पर ही बुलडोजर चल गया.

थाने पर ही चला बुलडोजर

दरअसल, कोतवाली की इमारत का एक हिस्सा कोर्ट की जमीन पर बना था. जिसके चलते अब इस हिस्से को बुलडोजर से गिराया गया. ये पूरी कार्रवाई जिला जज और हाई कोर्ट के आदेश के बाद की गई है. बुलडोजर एक्शन के समय मौके पर एसडीएम, तहसीलदार अधिशासी अधिकारी और प्रभारी निरीक्षक मौजूद रहे.  बता दें कि पूरा मामला शाहाबाद कोतवाली का है. जहां मुंसिफ कोर्ट की जमीन पर अवैध रूप से बना कोतवाली भवन का आधा हिस्सा बीते दिन बुलडोजर से गिरा दिया गया.

कोर्ट की जमीन पर कब्जा कर बना दी थी कोतवाली

जानकारी के मुताबिक कोर्ट की जमीन पर अवैध कब्जा कर शाहाबाद कोतवाली की बिल्डिंग बना दी गई. दरअसल, शाहाबाद कोतवाली के पड़ोस में मुंसिफ कोर्ट की जमीन पड़ी थी. लंबे समय से खाली पड़ी इस भूमि पर मुंसिफ कोर्ट बनाए जाने की मांग उठ रही थी. मुंसिफ कोर्ट बनता इससे पहले शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने जमीन पर कब्जा कर लिया और बिल्डिंग का अवैध निर्माण भी करवा दिया.कोतवाली के लोगों ने भी कोर्ट की ही जमीन पर महिला हेल्प डेस्क और दारोगा का ऑफिस बना लिया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अधिकारियों ने दी ये जानकारी

हाल ही में जिला जज राजकुमार सिंह ने मुंसिफ कोर्ट के भवन का निरीक्षण किया था और राजस्व विभाग की टीम को निर्देश दिया था कि जमीन की पैमाइश कराकर सारा अतिक्रमण खाली करवाया जाए. इसी के तहत 24 अगस्त को कोतवाली के उस हिस्से को बुलडोजर से गिरा दिया गया जो कोर्ट की जमीन पर बना था. इस पूरे मामले में अपर जिलाधिकारी, प्रियंका सिंह ने कहा- यह जमीन मुंसिफ कोर्ट के साथ ग्राम सभा के लिए अलॉट की गई थी. कोर्ट का निर्माण जब शुरू किया गया तो कोतवाली का कोतवाली का कुछ हिस्सा मुंसिफ कोर्ट की जमीन में आ रहा था. अब जब कोर्ट की बाउंड्री का निर्माण शुरू हुआ तो कोतवाली का उतना हिस्सा तुड़वाया गया है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT