प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद को एक और बड़ी चोट, एक अरब 23 करोड़ रुपये की संपत्ति हुई कुर्क

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद को एक और बड़ी चोट, एक अरब 23 करोड़ रुपये की संपत्ति हुई कुर्क
फोटो: यूपी तक

माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) पर योगी सरकार (Yogi government) ने शिकंजा और कस दिया है. अभी तक अतीक की करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी कुर्क की जा रही थी. मगर बुधवार को प्रयागराज पुलिस ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आने से एक दिन पहले अतीक को अब तक की सबसे बड़ी चोट दी है.

पुलिस ने गैंगस्टर की धाराओं के तहत अतीक की प्रयागराज के झूसी में 1 अरब 23 करोड़ रुपये की बेशकीमती जमीन को कुर्क कर दिया है. 13 बीघे में फैली इस जमीन को अतीक अहमद ने अपने पिता हाजी फिरोज और अपने चाचा के नाम पर खरीदा था और उन्हीं के नाम पर रजिस्ट्री कराई थी. आज पुलिस ने इस अरबों की जमीन को कुर्क करके ढोल नगाड़े के साथ कुर्की का ऐलान किया है.

ये बड़ी कार्रवाई ऑपरेशन माफिया के तहत अतीक अहमद के खिलाफ की गई, जो आज तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. आईएस गैंग 227 के सरगना अतीक अहमद की 123 करोड़ रुपये की दो भूखंडों को गैंगस्टर एक्ट 14 (1) में कुर्क किया गया है. कुर्क की गई इस जमीन पर सैकड़ों बबूल के पेड़ लगे हैं.

हवेलिया झूंसी में अतीक अहमद ने अपने पिता हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद और अफरोज अहमद के नाम से प्रॉपर्टी खरीदी थी. 21 नवंबर, सोमवार को डीएम ने इसे कुर्क करने की अनुमति दी थी और इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत 123 करोड़ रुपये है.

पहली संपत्ति 1.8260 हेक्टेयर हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान और अफरोज के नाम पर है, जिसकी कीमत 76 करोड़ 16 लाख रुपये है. वहीं दूसरी प्रॉपर्टी 1.1300 हेक्टेयर उस्मान के नाम पर है. इसकी कीमत 47 करोड़ 12 लाख 40 हजार है.

योगी सरकार के पहले कार्यकाल से दूसरे कार्यकाल तक माफिया अतीक पर काफी कार्रवाई की गई है. अतीक के दो दर्जन से ज्यादा गुर्गों की सम्पत्ति पर कुर्की के आलावा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गयी थी. अकेले अतीक को योगी सरकार ने हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा की चोट दी है और ये सिलसिला लगातार जारी भी है.

प्रयागराज के झूसी में इस 13 बीघे जमीन को अतीक ने प्लाटिंग करने के मकसद से खरीदी थी, लेकिन धूमन गंज पुलिस ने गैंगस्टर की विवेचना शुरू की तो इस जमीन का पता लगाया और मजिस्ट्रेट के आदेश पर आज इस जमीन पर कुर्की की कार्रवाई की गई. कुर्की के दौरान पुलिस और पीएसी इलाके में पहले से तैनात की गई थी, ताकि कोई विरोध न हो सके.

अभी हाल ही में अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाईस्ता परवीन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की थी, जिससे कयास लगाया जा रहा था कि अतीक पर सरकार नर्म पड़ सकती है. लेकिन हुआ उसका उल्टा ही और पुलिस ने कार्रवाई को और तेज करते हुए चुन-चुनकर अतीक की सम्पत्ति खोजना शुरू कर दिया.

एसपी सिटी संतोष मीणा के मुताबिक अपराधियों-माफियाओं पर लगातार ऐसे ही कार्रवाई जारी रहेगी.

आपको बता दें कि गुरुवार को प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं. उनके आने से पहले पुलिस-प्रशासन ने माफिया अतीक अहमद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कर उसे बड़ी चोट दे दी है.

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद को एक और बड़ी चोट, एक अरब 23 करोड़ रुपये की संपत्ति हुई कुर्क
प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के बाद उसके भाई अशरफ पर शिकंजा, 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in