सहारनपुर में पतंग उड़ा रहे 17 लोगों को पुलिस ने फौरन किया अरेस्ट, लोगों की जान से खेल रहे थे सभी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

सांकेतिक फोटो
Saharanpur
social share
google news

Saharanpur News: एक मौत के बाद आखिरकार प्रशासन जग ही गया. दरअसल सहारनपुर के रहने वाले अतुल शर्मा कल यानी 14 फरवरी के दिन बाइक से कही जा रहे थे. इस दौरान उनके गले में चाइनीज मांझा आ गया. चाइनीज मांझे की वजह से उनकी गर्दन में गंभीर घाव हो गया. 34 साल के अतुल शर्मा की तड़प-तड़प कर दर्दनाक मौत हो गई.

इस मौत के बाद सहारनपुर प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिस प्रशासन ने चाइनीज मांझे की तरफ अपनी आंखें बंद कर रखी थी, अतुल शर्मा की मौत के बाद उस प्रशासन ने अपनी आंखें खोल ली और वह जानलेवा चाइनीज मांझे को लेकर अलर्ट मोड पर आ गया. 

सहारनपुर में चला चाइनीज मांझे के खिलाफ अभियान

बता दें कि अतुल शर्मा की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. प्रशासन ने पूरे जिले में चाइनीज मांझे के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया. खुद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताड़ा ने इस अभियान को चलाने के आदेश दिया. इसके बाद छापेमारी का दौर शुरू हो गया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस दौरान चाइनीज मांझे से पतंग उड़ा रहे लोगों को भी पुलिस ने नहीं छोड़ा और उनको भी गिरफ्तार कर लिया. चाइनीज मांझे से पतंग उड़ा रहे 17 लोगों को भी अरेस्ट कर लिया गया. उन सभी से पुलिस ने पूछताछ की और ये पता किया कि आखिर वह ये जानलेवा मांझा कहां से लाए?

फिर दुकानदारों पर हुई कार्रवाई

चाइनीज मांझे का इस्तेमाल कर रहे आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की और जानने की कोशिश की कि आखिर वह ये मांझा कहां से खरीद रहे हैं? जैसे ही पुलिस को चाइनीज मांझा बेचने वाले दुकानदारों के बारे में पता चला, पुलिस ने उन्हें भी फौरन अरेस्ट कर लिया. 

ADVERTISEMENT

इस दौरान पुलिस ने 3 दुकानदारों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 6 किलो चाइनीज मांझा बरामद किया गया है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके कोर्ट के सामने भी पेश कर दिया है. आपको ये भी बता दें कि जिस चाइनीज मांझे से अतुल शर्मा की मौत हुई है, उसका लिंक गिरफ्तार आरोपियों से नहीं निकला है. पुलिस मौत की जांच कर रही है. मगर इन सभी को चाइनीज मांझे से पतंग उड़ाने के कारण और दुकानदारों को ये मांझा बेचने के कारण अरेस्ट किया गया है.

(राहुल कुमार के इनपुट के आधार पर)

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT