लखनऊ के इकाना स्टेडियम में बैठकर IPL मैच में 5 युवक लगा रहे थे सट्टा! जानें फिर क्या हुआ?

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lucknow News: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 16 मई को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच के रोमांचक मुकाबला खेला गया था. आपको दें कि एक तरफ जहां मैदान में खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहे थे, वही दूसरी ओर स्टेडियम में पांच ऐसे युवक थे जो कथित तौर पर ऑनलाइन सट्टा खेल रहे थे, जिन्हें पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया है. खबर के अनुसार, सभी आरोपी दिल्ली में रहकर पढ़ाई करते हैं और सट्टेबाजी का धंधा चलाते हैं.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित इकाना स्टेडियम में बैठकर ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये पांच आरोपी दिल्ली में रहकर एकसाथ पढ़ाई करते हैं. हालांकि सभी अलग-अलग जगह के रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 60 हजार की नगदी और 12 मोबाइल बरामद किए हैं.

पुलिस ने कही ये बात

एडीसीपी साउथ जोन शशांक सिंह के मुताबिक, “5 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया है जो ऑनलाइन सट्टा खिलाते थे. ये लोग इंस्टाग्राम से लिंक हासिल करते थे और दांव पर रूपया लगवाते थे. ये स्टेडियम में बैठकर सट्टा लगाते थे. इसका फायदा यह होता है कि स्टेडियम में 1 गेंद का अंतर रहता है. स्टेडियम में जब ओवर की 5वीं बॉल फेंकी जाएगी, तो टीवी और फोन पर चौथी बॉल का खेल दिखाया जाता है. जहां-जहां मैच होता था, वहां पर जाकर ये लोग स्टेडियम से सट्टा लगाते थे. अहमदाबाद, दिल्ली मुंबई में सट्टा लगा चुके हैं और इकाना स्टेडियम में भी सट्टा लगा रहे थे.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT