ग्रेटर नोएडा: मंदिर में हो रही पूजा को पुलिस ने जबरन रोका? महंत के साथ अभद्रता का आरोप

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

Greater Noida News
Greater Noida News
social share
google news

ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के धूम मानिकपुर गांव में मंदिर में हो रही मूर्ति पूजा को पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रुकवा दिया. इसके साथ ही पुलिस वहां पर खड़े महंत को भी जबरन चौकी में ले गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, मंदिर के पुजारी ने पुलिस पर अभद्रता का भी आरोप लगाया है.

जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी ने बताया कि बुधवार को मंदिर परिसर में हनुमान जी की मूर्ति की पूजा की जा रही थी, तभी चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और उसने मंदिर के प्रमुख महंत के साथ धक्का मुखी करते हुए जबरन चौकी में ले गया और वहां हो रही पूजा भी रुकवा दी. 

पुजारी ने बताया कि मंदिर के बराबर से पीछे वेयरहाउस के लिए 16 फुट का रास्ता दिया गया है, लेकिन वेयरहाउस वाले के द्वारा जबरन मंदिर की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है. पुजारी ने पुलिस पर साठगांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि वेयरहाउस वालों के कहने पर ही पुलिस ने पूजा रुकवाई है. इसके लिए वह उच्च अधिकारियों से मिलकर शिकायत करेंगे और अगर आवश्यकता पड़ी तो धरना प्रदर्शन भी करेंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या कहा?

वहीं, इस मामले पर बादलपुर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि धूम मानिकपुर गांव में मंदिर परिसर के पास एक भूमि को लेकर सरकार बनाम धर्मपाल शौकत अली आदि का विवाद हाई कोर्ट में चल रहा है. इस जमीन पर बुधवार को एक देव प्रतिमा कुछ व्यक्तियों के द्वारा रखी गई थी. देव प्रतिमा को सम्मान पूर्वक मंदिर में रखवा दिया गया है. एसडीएम दादरी और एसीपी द्वितीय सेंट्रल नोएडा की टीम ने मौके पर पहुंचकर शांति व्यवस्था की जानकारी ली है वहीं पुलिस ने बताया कि महंत के द्वारा किसी प्रकार की अभद्रता की बात नहीं बताई गई है फिर भी उच्च अधिकारियों के द्वारा सभी तथ्यों के आधार पर जांच कराई जाएगी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT