कांग्रेस और सपा को एक साथ संदेश दे गईं पल्लवी पटेल, गांधी फैमिली के गढ़ से भी उतारा प्रत्याशी

रजत कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : देश में लोकसभा चुनाव होने में अब गिने-चुने दिन ही रह गए हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है, इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियों ने इसकी तैयरियां में जी-जान लगाना शुरू कर दिया है. इस चुनावी जंग का सबसे बड़ा मैदान बनने वाला राज्य, उत्तर प्रदेश में की राजनीति में एक अलग ही बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्यसभा चुनाव के दौरान पीडीए की अनदेखी का आरोप लगाकर सपा से अलग हुईं अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने यूपी के सियासी समर में कूद गई हैं. 

कांग्रेस के गढ़ में जंग की तैयारी

पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी गठबंधन ने यूपी की सात लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को एलान कर दिया है.  पल्लवी पटेल और ओवैसी गठबंधन में उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें पीडीएम यानी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम फॉमूले को ध्यान में रखा गया है. पीडीएम मोर्चा की ओर से जारी सूची में रायबरेली लोकसभा सीट से भी अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. बता दें कि सपा से अनबन के बीच पल्लवी पटेल राहुल गांधी के साथ न्याय यात्रा में शामिल हुई थी और अब कांग्रेस के गढ़ में ही पीडीएम न्याय मोर्चा ने अपना उम्मीदवार को उतार दिया है. 

राहुल गांधी के साथ यात्रा में थीं शामिल

बता दें कि फरवरी में  राहुल गांधी जब वाराणसी में रोड शो कर रहे थे तो उस वक्त उनके साथ कांग्रेस के तमाम नेता और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के अलावा कुछ अन्य दलों के नेता भी मौजूद थे. उनके रोड शो में सपा की विधायक पल्लवी पटेल भी नजर आईं थी. यात्रा में पल्लवी पटेली जिस तरह राहुल गांधी के साथ गुफ्तगू करते दिखीं, ऐसा लगा मानो वो कांग्रेस के साथी के तौर पर अपनी संभावना तलाश रही हैं. लेकिन इस यात्रा कुछ दिनों के बाद पल्लवी पटेल, यूपी में सपा-कांग्रेस के इंडिया एलाइंस से अलग हो गई और आगामी लोकसभा चुनाव PDM गठबंधन के बैनर तले लड़ने का फैसला लिया. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी इस गठबंधन का हिस्सा है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस बात पर थी नाराजगी

दरअसल, राज्यसभा चुनाव के दौरान पल्लवी पटेल और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच कड़वाहट बढ़ गई थी, जब पल्लवी ने खुलेआम सपा पर पीडीए की अनदेखी का आरोप लगाते हुए सपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट देने से इनकार कर दिया था. यहीं नहीं वोटिंग के दिन भी उनकी सपा अध्यक्ष से फोन पर तीखी बहस हो गई थी, जिसके बाद अखिलेश यादव नाराज हो गए थे. 

इन सीटों पर उतारा प्रत्याशी

इसके अलावा हाथरस लोकसभा सीट से जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल, रायबरेली से मुस्लिम प्रत्याशी हाफिज मोहम्मद मोबीन, भदोही से प्रेम चंद्र बिंद, फतेहपुर सीट से राम किशन पाल और चंदौली लोकसभा सीट से जवाहर बिंद को टिकट दिया गया है. 
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT