आजम खान की नाराजगी पड़ गई भारी! सुबह किया नामांकन शाम में कट गया एसटी हसन का टिकट

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में गजब की उठा पटक देखने को मिल रही है. मंगलवार सुबह समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से अपना नामांकन किया और शाम होते खबर आई की उनकी जगह किसी और को उम्मीदवार बनाया जा रहा है.  खबरों के सपा ने मुताबिक एसटी हसन का मुरादाबाद से सपा टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह मुरादाबाद से रुचि वीरा को टिकट दिया गया है. 

आजम खान की नाराजगी पड़ गई भारी!

जानकारी के मुताबिक रूचि वीरा सपा के कद्दावर नेता आज़म खान के गुट में शामिल हैं. वहीं एसटी हसन को स्थानीय नेताओं और आज़म खान की नाराज़गी का सामना करना पड़ा है. ऐसा कहा जा रहा है कि आज़म खान मुरादाबाद सांसद एसटी हसन से खुश नहीं थे.  एस टी हसन ने आज ही समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन किया था. लेकिन शाम होते-होते समाजवादी पार्टी के रामपुर इकाई ने सपा के खिलाफ ही बगावत का झंडा बुलंद कर दिया. अखिलेश यादव को मजबूर कर दिया कि वह मुरादाबाद का प्रत्याशी बदलें.

सपा में बगावत

यूपी की रामपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी में पेंच फंसता नजर आ रहा है. आज़म खान की सीट रही रामपुर में अबतक सपा ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. वहीं कल अर्थात बुधवार को नामांकन का आख़िरी दिन है. मंगलवार की  शाम तक प्रत्याशी को लेकर जारी अनिश्चितता के बीच रामपुर की सपा की ज़िला इकाई ने कहा है कि अगर अखिलेश यादव ख़ुद चुनाव लड़ने नहीं आये तो वो चुनाव प्रचार का बहिष्कार करेंगे. माना जा रहा है कि अखिलेश यादव पर आजम खान ने रामपुर से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया है जिसे अखिलेश यादव ने नहीं माना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मंगलवार की शाम को रामपुर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा के जिला अध्यक्ष अजय सागर ने साफ कहा है अखिलेश यादव जी यहां से चुनाव नहीं लड़ रहे इसके बाद यह फैसला लिया गया है कि रामपुर के चुनाव का बहिष्कार समाजवादी पार्टी करेगी. जिला अध्यक्ष अजय सागर के अलावा इस पीसी में पूर्व प्रत्याशी और आजम खान के क़रीबी असीम राजा और चमरौआ के विधायक नासिर खान भी मौजूद थे. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT